Vistaar NEWS

Honey Singh: ‘बीड़ी जलाई ले, जिगर से पिया…, इस पर सवाल क्यों नहीं? महिला विरोधी होने के आरोप पर हनी सिंह का जवाब

Honey Singh

गुलजार और हनी सिंह  

Honey Singh: फिल्म इंडस्ट्री के फेमस सिंगर और रैपर हनी सिंह न सिर्फ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी खास जगह बना चुके हैं. उन्होंने अब तक के अपने सिंगिग करियर में कई सुपरहिट गाने दिए हैं. उनका रैप और सिंगिंग स्टाइल खूब चर्चा में रहा. फैंस उनके गानो को काफी पसंद भी करते हैं. लेकिन कई बार हनी सिंह आपने गानों को लेकर विवादों में भी रहे हैं.

कई बार हनी पर महिलाओं के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप भी लगा. ऐसे में अब खुद हनी सिंह ने इस पर खुलकर बात की है. उन्होंने खुद के टारगेट किए जाने पर सवाल करते हुए गीतकार गुलजार पर तीखी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि जब गुलजार साहब के गाने में ‘बीड़ी जलाई ले, जिगर से पिया’ जैसे बोल हैं, तो कोई सवाल नहीं उठाता.

यह भी पढ़ें- बीजेपी से टिकट मिलने के बाद गानों पर बवाल से लेकर अक्षरा सिंह से एग्रीमेंट तक…पवन सिंह ने खोले कई सारे राज

ये सब सुन बड़े हुए हैं, फिर मैं ही गलत क्यों?

हनी सिंह ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान पूछे गए सभी सवालों के खुलकर जवाब दिए. जब उनके गानों को लेकर होने वाले विवादों पर सवाल किया गया तब रैपर ने कहा, “मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन मुझे लगता है कि अब मुझे इसका जवाब देना चाहिए.” हनी ने इसके बाद गुलजार के गानों का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके जैसे सम्मानित लेखकों के गीत, ‘बीड़ी जलाई ले, जिगर से पिया’, जैसे गाने पर कभी भी लोगों ने सवाल क्यों नहीं उठाया. जिगर कहां होता है औरत का?”

इसके बाद हनी सिंह ने गुलजार के एक और गाने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उनका एक और गाना है, ‘जुबान पे लगा नमक इश्क का’ और ‘चोली के पीछे क्या’ है. वह एक महिला की जीभ के बारे में क्यों बात कर रहे हैं. और कुछ आपत्तिजनक शब्दों का यूज किया गया फिर भी लोग उनके उन गानों को सुनकर एन्जॉय करते रहे. मैं ये सब सुनके बड़ा हुआ हूं. सिर्फ मैं ही क्यों गलत हूं?  इंटरव्यू में कई गानों को लेकर हनी सिंह ने अपनी आपत्ति जताई.

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ को हरी झंडी, लेकिन करने होंगे 10 बदलाव, सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को भेजी लिस्ट

साथ ही उनका कहना था कि सिर्फ उन्हीं के गानों को खराब और अश्लील कहा जाता है. लेकिन दूसरे अश्लील गानों के बारे में आखिर क्यों कुछ नहीं कहा जाता है. हनी सिंह ने कहा, “हनी सिंह को ही क्यों गाली दी जाती है और उनको आप लीजेंड बोलते हो. मैं भी बोलता हूं. हम दोहरे व्यक्तित्व वाले आज के दौर में चल रहे हैं. मॉर्डन भी हो रहा है पर पिछड़ा सोच भी हैं.

Exit mobile version