Vistaar NEWS

बाबा सिद्दीकी के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर ये कॉमेडियन! खुफिया एजेंसी के इनपुट ने बचाई जान

Munawar Faruqui

मुनव्वर फारुकी और लॉरेंस बिश्नोई

Munawar Faruqui On Lawrence Bishnoi’s Hitlist: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हिटलिस्ट में कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का नाम है. टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर में गैंग के सदस्य ने उनका पीछा भी किया था. सूत्रों ने बताया कि हमले से पहले खुफिया एजेंसियों के इनपुट की मदद से कॉमेडियन को बचा लिया गया और उन्हें मुंबई ले जाया गया. सूत्रों के मुताबिक, सितंबर महीने में मुनव्वर फारुकी को दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके लिए वह मुंबई से फ्लाइट ले रहे थे. उसी फ्लाइट में लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गे भी मुनव्वर का पीछा कर रहे थे. कथित तौर पर उन्होंने उसी होटल में कमरे भी बुक किए थे, जहां फारुकी दिल्ली में रुकने की योजना बना रहे थे.

बता दें कि मुनव्वर फारूकी अपने स्टैंड अप कॉमिक शो में हिंदू भगवान पर टिप्पणी करने बाद विवादों में घिर गए थे. जिसके बाद मुनव्वर को मुंबई पुलिस के सुरक्षा में मुंबई में लाया गया था. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इस हत्या को अंजाम देकर लॉरेंस बिश्नोई खुद को “हिंदू अंडरवर्ल्ड डॉन” के तौर पर पेश करना चाहता था. सूत्रों के मुताबिक, मुनव्वर पर खतरा अभी भी बरकरार है और इसलिए मुंबई पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई है.

ये भी पढ़ें- Haryana Election: कांग्रेस की हार के बाद छलका कुमारी सैलजा का दर्द, बोलीं- दिल टूट गया, बहुत निराश हैं

 दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

अब एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या भी लॉरेंस बिश्नोई की अंडरवर्ल्ड डॉन बनने की चाहत का नतीजा है या बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से करीबी इस हत्या के पीछे की वजह है. दक्षिण दिल्ली में रविवार शाम को बड़ा ड्रामा सामने आया, जब दिल्ली पुलिस ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को खतरे की चेतावनी देने वाली खुफिया रिपोर्ट पर कार्रवाई की.

सूत्रों के अनुसार, अलर्ट के कारण आईजीआई इनडोर स्टेडियम और द सूर्या होटल दोनों जगहों पर दिल्ली पुलिस की टीम ने जांच की. बता दें कि मुनव्वर फारुकी एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग 2024 में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे और वह एक होटल में ठहर रहे थे. हालांकि, अब उनकी सुरक्षा को देखते हुए उनको तुरंत  को उनकी सुरक्षा के लिए तुरंत मुंबई ले जाया गया. इस बीच, पुलिस ने धमकी की जांच शुरू कर दी है.

पूछताछ में पुलिस को लगी भनक

यह अलर्ट तब सामने आया जब पुलिस ने ग्रेटर कैलाश-I में हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना से जुड़े संदिग्धों से पूछताछ की, जिसमें बिजनेसमैन नादिर शाह की हत्या हो गई थी. पूछताछ के दौरान, इन संदिग्धों ने खुलासा किया कि उन्हें एक प्लांड हत्या के लिए सूर्या होटल का पता लगाने का निर्देश दिया गया था. हालांकि, वे शुरू में टारगेट से अनजान थे. बाद में, उन्हें नादिर शाह को मारने का टारगेट मिला, जिसे उन्होंने गुरुवार रात को अंजाम दिया.

यह स्पष्ट नहीं है कि होटल में शाह को निशाना बनाने का इरादा था या नहीं. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, यह स्पष्ट हो गया कि फारुकी भी एक संभावित लक्ष्य था. जवाब में, पुलिस ने तुरंत दो टीमें बनाईं. एक होटल की सुरक्षा के लिए और दूसरी आईजीआई स्टेडियम की निगरानी के लिए, जहां फारुकी और यूट्यूबर एल्विश यादव सहित कई कलाकार एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग 2024 में भाग ले रहे हैं.

Exit mobile version