Vistaar NEWS

Alia Bhatt की क्राइम इन्वेस्टिगेशन सीरीज Pochar का ट्रेलर रिलीज, फैंस हुए एक्साइटेड

फाइल फोटो आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

Pochar: दिल्ली क्राइम के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीतने के बाद निर्देशक रिची मेहता ने इन दिनों अपना ध्यान केरल के जंगलों की ओर लगाया हुआ है. रिची मेहता की अगली सीरीज “पोचर” एक क्राइम बेस्ड स्टोरी है. यह सीरीज शहर में चल रहे हाथियों की अवैध शिकार करने वाले रैकेट के इर्द-गिर्द घूमती है. बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इस सीरीज की कोफाउंडर हैं और सह-निर्माता के रूप में काम कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर किया ट्रेलर रिलीज

गुरुवार को आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोचर का ट्रेलर रिलीज किया, साथ ही कैप्शन में लिखा “भारत के सबसे बड़े अपराध रैकेटों में से एक की कहानी”. ट्रेलर की शुरुआत केरल के जंगल से होती है, जहां शिकार करने वाले गिरोह द्वारा एक हाथी को निशाना बनाया जा रहा है. इसके बाद कार्रवाई घर के अंदर चलती है जहां जांचकर्ता चर्चा करते हैं कि कैसे केरल में अवैध शिकार रैकेट 1990 के दशक से शांत था, और अब अचानक फिर से उभर आया है.

कौन-कौन दिखेगा मुख्य भूमिका

दिब्येंदु भट्टाचार्य और निमिषा सजयन की टीम भारत में अब तक देखे गए सबसे बड़े अपराध रैकेट को बंद करने मिशन पर जाती है, यह पूरा रैकेट तकरीबन 1 करोड़ रुपयों से भी बड़ा है, यह रैकेट भारत के जंगलों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि दुनिया भर में फैला हुआ है. सीरीज में आलिया के करीबी और को स्टार रहे रोशन मैथ्यू भी हैं.

क्या है Pochar की कहानी

कुछ दिनों पहले आलिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक और वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह एक जंगल के अंदर नजर आ रही थीं. आलिया के हाथ में एक बैग था और उन्होंने कैजुअल लुक कैरी किया था. बैकग्राउंड में आलिया की आवाज में चल रहे बैकग्राउंड साउंड से जंगल में हाथियों की हत्या के बारे में बात कर रही थीं. आलिया इस पूरे शॉर्ट में शांत और शॉक्ड नजर आ रही थीं.

लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सीरीज की शूटिंग के दौरान अपने अनुभव को बताते हुए, आलिया ने कैप्शन में लिखा, “इस जागरूकता वीडियो को शूट करने के लिए मैंने जंगल में एक दिन से भी कम समय बिताया, लेकिन फिर भी इसने मुझे अंदर तक झंझोड़ कर रख दिया, हत्या तो हत्या है…और मैं इंतजार नहीं कर सकती कि कब आप इस पूरी कहानी को हमारी पूरी टीम के द्वारा निर्माणित इस सीरीज में देखेंगे.

सच्ची घटना पर आधारित है पोचर

पोचर सच्ची घटनाओं पर आधारित एक क्राइम इन्वेस्टिगेशन सीरीज है, जो भारत में हाथी के दांत के लिए अवैध शिकार के मुद्दे की पड़ताल करती है. पोचर क्यूसी एंटरटेनमेंट के एडवर्ड एच. हैम जूनियर, रेमंड मैन्सफील्ड और सीन मैककिट्रिक द्वारा उपयुक्त पिक्चर्स, पुअर मैन्स प्रोडक्शन और आलिया भट्ट की इंटरनल सनशाइन प्रोडक्शन द्वारा निर्मित की गई है. पोचर सीरीज इसी महीने 23 फरवरी को प्राइम वीडियो इंडिया पर रिलीज होगी.

पहले भी बनी थी इस सब्जेक्ट पर फिल्म

पोचर से पहले विद्युत जामवाल स्टारर फिल्म “जंगली” भी हाथियों के दांत की अवैध तस्करी को लेकर बनाई गई थी. अब देखना यह होगा कि आलिया की पोचर क्या अलग कमल दिखाती है और फैंस को कितना प्रभावित कर पाती है.

Exit mobile version