Vistaar NEWS

Vettaiyan Box Office Collection: रजनीकांत और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने मचाया धमाल, शाहरुख और आमिर की फिल्म को पछाड़ा

Vettaiyan

वेट्टैयन

Vettaiyan Box Office Collection Day 1: बॅालीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत, दोनों की ‘वेट्टैयन’ फिल्म 10 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. ये फिल्म साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी. दोनों सुपरस्टार एक साथ बड़े पर्दे पर सालों बाद नजर आ रहे हैं. इससे पहले दोनों ने साल 1991 की फिल्म ‘हम’ में एक साथ काम किया था. सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद फिल्म की शुरुआत काफी अच्छी रही है. चलिए जानते हैं  ‘वेट्टैयन’ ने रिलीज के पहले दिन कितने करोड़ से ओपनिंग की है?

अमिताभ और रजनीकांत की फिल्म ने रिलीज से पहले ही लोगों के बीच उत्सुकता बढ़ा दी थी. दरअसल ‘वेट्टैयन’ ने अपने ट्रेलर से ही फैंस के एक्साइटमेंट लेवल को हाई कर दिया था. वहीं इस फिल्म के सिनेमाघरों में दस्तक देने के बाद इसे फर्स्ट डे देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी.  सोशल मीडिया पर भी ‘वेट्टैयन’ की काफी तारीफ हो रही है.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर से सुर्खियों में सलमान खान का शो, Bigg Boss 18 से गधे को हटाने की मांग

पहले दिन फिल्म ने कितनी कमाई?

अमिताभ और रजनीकांत की जोड़ी को ऑडियंस का जबरदस्त प्यार मिल रहा. ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 30 करोड़ रूपए का कलेक्शन कर आमिर खान की दंगल और शाहरुख खान की ‘डंकी’ को पछाड़ दिया है. आमिर खान की ‘दंगल’ ने पहले दिन 29.78 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. वहीं, आमिर खान की ‘डंकी’ ने फर्स्ट डे 28 करोड़ रूपए कमाए.

हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं की कमाई

फिल्म ने तमिल में पहले दिन 26.15 करोड़,  तेलुगु में 3.2 करोड़,  हिंदी में 0.6 करोड़ और कन्नड़ में 0.05 करोड़ का कलेक्शन किया है. टीजे ग्नानवेल द्वारा निर्देशित ये फिल्म रजनीकांत की पिछली ‘जेलर’ की शुरुआती दिन की कमाई की बराबरी नहीं कर पाई है. बता दें कि जेलर ने पिछले साल अपने शुरुआती दिन में भारत में 48.35 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया था.

क्या और फिल्मों को टक्कर दे पाएगी वेट्टैयन?

‘वेट्टैयन’ ने सभी भाषाओं में पहले दिन 30 करोड़ की कमाई की है जो कि काफी अच्छा कलेक्शन है. हालांकि, आज यानी शुक्रवार को फिल्म को आलिया भट्ट की ‘जिगरा’ और राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी की ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ टक्कर देने बॉक्स ऑफिस पर आ गई हैं. इन दोनों फिल्मों का हिंदी बेल्ट में काफी बज है और ऐसे में ये ‘वेट्टैयन’ को नॉर्थ इंडिया में झटका दे सकती हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि जिगरा और विक्की विद्या का वो वाला वाडियो के आगे ‘वेट्टैयन’ हिंदी बेल्ट में कैसा परफॉर्म करती है. इन सबके बीच मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म को दशहरा की छुट्टी का फायदा होगा और वीकेंड पर इसकी कमाई में तेजी आएगी.

फिल्म वेट्टैयन का कास्ट

फिल्म वेट्टैयन का निर्देशन टीजे ग्नानवेल ने किया है. वहीं, एक्शन थ्रिलर फिल्म का निर्माण लाइका प्रोडक्शन ने किया है. फिल्म में अमिताभ बच्चन और रजनीकांत लीड रोल में हैं. जबकि, फहाद फासिल, राणा दग्गुबाती, मंजू वारियर, दुशारा विजयन और रितिका सिंह जैसे कई बेहतरीन सितारे अहम भूमिकाओं निभा रहे हैं. यह फिल्म 10 अक्टूबर को तमिल, तेलुगू, हिंदी समेत कई भाषा में रिलीज हुई थी.

Exit mobile version