Vistaar NEWS

Amit Shah: अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो मामले में 16 नेता तलब, सभी को भेजा गया समन, जांच के लिए 7 राज्यों में पहुंची पुलिस

Lok Sabha Election 2024

अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री)

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी सहित सात राज्यों के 16 नेताओं को तलब किया है. मामले की जांच के लिए पुलिस ने राजस्थान, झारखंड, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश में पहुंची है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सपा के एक लोकसभा उम्मीदवार और राजस्थान और नागालैंड में कांग्रेस के दो नेताओं को भी मोबाइल फोन के साथ पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

इससे पहले सोमवार को रेवंत रेड्डी समेत तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के सदस्य शिव कुमार अंबाला, अस्मा तस्लीम, सतीश मन्ने और नवीन पेटेम को एक मई को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए तलब किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है मामला

बता दें कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी और गृह मंत्रालय से मिली शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने रविवार को मामला दर्ज कर लिया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साइबर विंग की आईएफएसओ यूनिट ने भी एफआईआर दर्ज की. आईएएनएस के पास उपलब्ध एफआईआर की प्रति के अनुसार गृह मंत्रालय ने शिकायत में कहा कि यह पाया गया है कि कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर प्रसारित किए जा रहे हैं.

गृह मंत्रालय ने अपने शिकायत में क्या कहा?

गृह मंत्रालय ने अपने शिकायत में कहा कि लगता है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसमें समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है. इससे शांति और व्यवस्था पर असर पड़ने की संभावना है.” गृह मंत्रालय ने आगे यह अनुरोध किया है कि कृपया कानून के प्रावधानों के अनुसार जरूरी कार्रवाई करें. शिकायत के साथ रिपोर्ट संलग्न है, जिसमें उन लिंक और हैंडल का ब्योरा है, जिनसे गृह मंत्री के छेड़छाड़ किए गए वीडियो शेयर किए जा रहे हैं.

क्या है फेक वीडियो मामला?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया, जिसमें कथित तौर पर गृह मंत्री अमित शाह को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण प्रावधानों को रद्द करने के भाजपा के इरादे का संकेत देते हुए दिखाया गया है.

Exit mobile version