Vistaar NEWS

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, घंटों पूछताछ के बाद साथ ले गई ED

Amantullah Khan

अमनतुल्लाह खान, आप विधायक

Amantullah Khan Arrested: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को लेकर बड़ा अपडेट आया है. कई घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद सोमवार को ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि ईडी के लोग उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचे हैं. इससे पहले ईडी से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की थी कि दिल्ली वक्फ घोटाले में अमानतुल्ला खान के घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

ईडी के छह से सात अधिकारी इस सर्च ऑपरेशन में शामिल थे. दिल्ली पुलिस की भारी-भरकम टीम उनके घर के बाहर मौजूद थी. अर्धसैनिक बल के जवान भी मौजूद थे. इस गिरफ्तारी पर अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैं बेकसूर हूं.

ये भी पढ़ें- AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, घंटों पूछताछ के बाद साथ ले गई ED

अमानतुल्लाह ने वीडियो जारी कर दी थी जानकारी

दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी दी थी. अमानतुल्लाह खान ने कहा था कि अभी सुबह-सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कठपुतली ईडी मेरे घर पर पहुंच चुकी है, मुझे और आम आदमी पार्टी नेताओं को परेशान करने में तानाशाह कोई कसर नहीं छोड़ रहा. ईमानदारी से अवाम की खिदमत करना गुनाह है? आखिर ये तानाशाही कब तक?

ईडी गुडांगर्दी कर रही है- संजय सिंह

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने अमानतुल्लाह खान के इस दावे पर बोला कि ईडी की निर्दयता देखिए. अमानतुल्लाह खान पहले ईडी की जांच में शामिल हुए, उनसे आगे के लिए समय मांगा. उनकी सास को कैंसर है. उनका ऑपरेशन हुआ है. इस बीच ईडी ने उनके घर में सुबह-सुबह धावा बोल दिया. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुडांगर्दी दोनों जारी है.

वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने खान पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि जो बोएगा, वही काटेगा. अमानतुल्लाह खान काश आपने यह याद रखा होता. बता दें कि बीते लगभग एक साल से शराब घोटाले या इससे जुड़े केस में आम आदमी पार्टी के कई नेता जेल जा चुके हैं. इनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जैसे नेता शामिल हैं.

Exit mobile version