Vistaar NEWS

“पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार”, CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली के सीएम ने शनिवार को कहा कि पार्टी अगले 10-15 दिनों में पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप को भरोसा है कि वह पंजाब और चंडीगढ़ दोनों में सभी सीटें जीतेगी.

केजरीवाल ने क्या कहा?

पिछले विधानसभा चुनाव में पंजाब में पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत की याद दिलाते हुए केजरीवाल ने लोगों से लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, “दो साल पहले, आपने हमें आशीर्वाद दिया था. आपने विधानसभा चुनाव में हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं.”

उन्होंने कहा, “चुनाव दो महीने में होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक – कुल 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको बनाना होगा आप ने इन सभी 14 सीटों पर बहुमत हासिल किया है.”

यह भी पढ़ें: Ladakh: LAC के पास थोइस एयरबेस पर नागरिक हवाई अड्डे का काम शुरू, चीन को लग सकती है ‘मिर्ची’!

पंजाब के सीएम ने क्या कहा?

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए AAP की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस महीने के अंत तक, हम पंजाब से अपने सभी 13 और चंडीगढ़ से एक उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. हमें विश्वास है कि यह 14-0 होगा.

 

Exit mobile version