Vistaar NEWS

CAA Implemented: ‘BJP की कोशिश देश में लागू हो NPR-NRC’, भड़के ओवैसी, असम का हवाला देकर बोले- मुसलमानों के साथ हो रही नाइंसाफी

CAA Implemented, Asaduddin Owaisi

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

CAA Implemented: लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार, 11 मार्च को केंद्र सरकार ने CAA यानी नागरिकता(संशोधन) अधिनियम, 2019 को पूरे देश में लागू कर दिया. गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी. वहीं केंद्र सरकार के इस फैसले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने नाराजगी जाहिर की है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि CAA को NPR-NRC से जोड़कर देखना जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि BJP देश में CAA के बाद NPR-NRC लागू करने वाली है.

सरकार के फैसले को बताया धुंआ

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सदन में गृह मंत्री अमित शाह ने मेरी तरफ देखते हुए कहा था कि औवेसी जी NPR-NRC भी आएगा. उन्होंने कई टीवी इंटरव्यू में भी कहा है कि NPR-NRC जरूर आएगा. उन्होंने इसे धुंआ बताया और दावा किया कि केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कोशिश कर रही है कि पूरे देश में NPR-NRC लागू हो.

हिंदुओं को बगैर दस्तावेज मिलेगी नागरिकता

असदुद्दीन ओवैसी ने इसे असम के NRC से जोड़ते हुए कहा कि असम में इसके लिए 1600 करोड़ रुपए खर्च हुए. 50 हजार गवर्मेंट के कर्मचारी उसमें काम किए. उन्होंने दावा किया कि 19 लाख लोगों को कहा गया कि वह देश के नागरिक नहीं हैं. उसमें 10-12 लाख लोग हिंदू हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘ अब असम के सीएम कह चुके हैं कि उनको बगैर किसी दस्तावेज के CAA के तहत नागरिकता मिल जाएगी, लेकिन एक से डेढ़ लाख मुसलमानों के जो नाम जो CAA में नहीं में आए है. उनके साथ यह नाइंसाफी है.

यह भी पढ़ें: CAA Implemented: ‘इसका मकसद मुसलमानों को टारगेट करना’, सीएए लागू होते ही भड़के ओवैसी ने समझाई क्रोनोलॉजी

औवेसी ने समझाई क्रोनोलॉजी

इससे पहले सोमवार को भी केंद्र सरकार के इस फैसले को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने विभाजनकारी बताया. साथ ही शरणार्थियों की नागरिकता को धर्म या राष्ट्रीयता से न जोड़ने की बात कही. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले लागू करने पर सवाल भी उठाए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ ओवैसी ने लिखा, ‘आप क्रोनोलॉजी समझिए, पहले चुनाव का मौसम आएगा, फिर CAA के नियम आएंगे. CAA पर हमारी आपत्तियां जस की तस हैं.’

Exit mobile version