Vistaar NEWS

Ajmer Sex Scandal Case में 6 दोषियों को उम्रकैद, 32 साल बाद आया फैसला, 100 छात्राओं से गैंगरेप का था मामला

Ajmer Gang Rape

अजमेर कांड के आरोपी

Ajmer sex scandal case: 32 साल पहले हुए अजमेर गैंगरेप और ब्लैकमेल कांड के बाकी बचे 6 आरोपियों को स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने दोषी माना है. अदालत ने सभी छह दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाया है. दोषी नफीस चिश्ती, नसीम उर्फ टार्जन, सलीम चिश्ती, सोहिल गनी, सैयद जमीर हुसैन और इकबाल भाटी सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद रहे.  साल 1992 में 100 से ज्यादा स्कूल और कॉलेज छात्राओं के गैंगरेप और ब्लैकमेलिंग मामले में 18 आरोपी थे. 9 को सजा सुनाई जा चुकी है. एक आरोपी दूसरे मामले में जेल में बंद है. एक सुसाइड कर चुका है और एक फिलहाल फरार है. बचे 6 पर आज फैसला आ गया.

सजा सुनाते वक्त 6 आरोपी कोर्ट में मौजूद थे. एक आरोपी इकबाल भाटी को एम्बुलेंस से दिल्ली से अजमेर लाया गया था. बाकी आरोपी पहले से ही कोर्ट में थे. इन 6 आरोपियों पर 23 जून 2001 को चार्जशीट पेश हुई थी. इसी साल जुलाई में सुनवाई पूरी हुई थी.

ये भी पढ़ें- विवादों के बीच केंद्र का बड़ा फैसला, लेटरल एंट्री से सीधी भर्ती के विज्ञापन पर रोक लगाने का UPSC को दिया आदेश

न्यूड फोटो सर्कुलेट होने पर मच गया था तहलका

साल 1992 में 100 से ज्यादा कॉलेज गर्ल्स के साथ गैंगरेप और उनकी न्यूड फोटो सर्कुलेट होने पर तहलका मच गया था. कई छात्राओं ने बदनामी के डर से सुसाइड कर लिया था. मामले में 18 आरोपी थे. 4 सजा भुगत चुके हैं. 4 को हाईकोर्ट दोष मुक्त कर चुका है. एक ने 30 साल पहले केस के दौरान ही सुसाइड कर लिया था. दो आरोपियों पर लड़के से कुकर्म का केस चला, इसमें एक सजा भुगत चुका है और एक पर केस चल रहा है. एक आरोपी फरार है और 6 पर फैसला आज आया है. इस ब्लैकमेल कांड पर एक फिल्म भी बन चुकी है.

छह लड़कियों ने कर लिया था सुसाइड

आरोपियों ने रील डेवलप करने के लिए लैब में दी थी. न्यूड तस्वीरें देख लैब के कर्मचारियों की नीयत बिगड़ गई थी. उनके माध्यम से ही लड़कियों की न्यूड फोटो बाजार में आई. मास्टर प्रिंट कुछ लोगों के पास ही थे, लेकिन इनकी जेरोक्स कॉपी शहर में सर्कुलेट होने लगी. ये फोटो, जिसके भी हाथ में लगी, उसने लड़कियों को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इस कारण कॉलेज की 6 लड़कियों ने सुसाइड कर लिया.

Exit mobile version