Vistaar NEWS

“आज सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हुआ तो…”, Akhilesh Yadav ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

अखिलेश यादव, राहुल गांधी

अखिलेश यादव, राहुल गांधी

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की भागीदारी पर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है. अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा तय होने तक सपा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा नहीं लेगी. अखिलेश यादव ने कहा, “चर्चा चल रही है. दोनों तरफ से सूचियां आ रही हैं. एक बार सीटों का बंटवारा हो जाए तो समाजवादी पार्टी कांग्रेस की न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी.”

सोमवार को अमेठी से गुजरेगी राहुल की यात्रा

यात्रा सोमवार को अमेठी से होकर गुजरेगी. इसके बाद यह रायबरेली में प्रवेश करेगा, जहां समाजवादी पार्टी प्रमुख ने पहले कहा था कि वह इसमें शामिल होंगे. हालांकि, अब उन्होंने कहा है कि अगर आज शाम तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो वो इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे. सूत्रों के मुताबिक, “सीटों की संख्या और सीटों के नाम पहले ही तय हो चुके थे, लेकिन राहुल गांधी कुछ सीटों पर अड़े हुए हैं, जिससे गठबंधन को अंतिम रूप देने में देरी हो रही है.”

अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बातचीत हो चुकी है, लेकिन सीटों पर अभी तक अंतिम सहमति नहीं बन पाई है.

यह भी पढ़ें: Delhi News: सीएम अरविंद की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट पहुंची ED, अदालत ने कहा- ‘केजरीवाल ने अपराध किया, चलाया जा सकता है मुकदमा’

अखिलेश की कांग्रेस को दो टूक

इस महीने की शुरुआत में अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा दिए गए निमंत्रण को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में शामिल होंगे. हालांकि, अब समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के सामने चुनौती खड़ी कर दी है. अखिलेश ने साफ-साफ कहा है कि अगर सीट बंटवारा जल्द से जल्द नहीं हुआ तो वो राहुल की यात्रा में शामिल नहीं होंगे. सपा ने हाल ही में आगामी संसदीय चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 11 सीटों की पेशकश की थी.समाजवादी पार्टी और कांग्रेस विपक्षी इंडिया गुट में भागीदार हैं.

Exit mobile version