Vistaar NEWS

Maharashtra MLC Election में NDA के सभी 9 उम्मीदवार जीते, MVA के एक प्रत्याशी की हार, कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

Maharashtra MLC Election Result

महाराष्ट्र एमएलसी इलेक्शन में एनडीए की बड़ी जीत

Maharashtra MLC Election Result: लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में NDA गठबंधन और INDIA ब्लॉक के बीच शुक्रवार को एक और बड़ी सियासी जंग हुई. जहां विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव हुए. इस चुनाव की खास बात यह है कि यहां 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में थे. सूत्रों के मुताबिक 5 कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है.

चुनाव में शत प्रतिशत वोटिंग हुई, जिसके बाद शाम 5ः30 बजे के करीब मतगणना भी शुरू हो गई थी. जिसके नतीजे अब सामने आ गए हैं. जिसमें एनडीए को बड़ी जीत मिली है. जहां एनडीए के सभी उम्मीदवार जीतने में सफल रहे हैं. वहीं, महाविकास अघाड़ी के तीन में से दो उम्मीदवारों को जीत मिली है. जबकि, एक उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि आज सुबह से मतदान शुरू हुआ, जो शाम 4 बजे तक चला. पक्ष-विपक्ष मिलाकर शत प्रतिशत वोटिंग हुई है. शिवसेना के संजय गायकवाड़ ने गुप्त मतदान प्रणाली के जरिए सबसे पहले वोटिंग की थी. इस बीच कांग्रेस ने रिटर्निंग ऑफिसर से मांग की थी कि वह बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ को वोट ना डालने दें. कांग्रेस का कहना था कि गायकवाड़ शिवसेना नेता पर गोली चलाने के आरोपी हैं. इसलिए उन्हें मतदान में शामिल नहीं होने देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Nepal Political Crisis: संसद में विश्वास मत हासिल नहीं कर सके पुष्प कमल दहल, PM पद से दिया इस्तीफा

एमएलसी चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस के 37 में से 3 विधायक पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे. इनमें से एक जितेश अंतापुरकर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के खास हैं. दूसरे विधायक का नाम जीशान सिद्धीकी है, जो हाल ही में अजित गुट में शामिल होने वाले बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं.

Exit mobile version