Vistaar NEWS

“2028 के ओलंपिक में लाएंगे गोल्ड…”, पीएम मोदी से Aman Sehrawat ने किया वादा

पीएम मोदी और अमन सहरावत

पीएम मोदी और अमन सहरावत

Aman Sehrawat: भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीता है. देशभर में अमन की इस कामयाबी का जश्न मनाया जा रहा है. इस बीच पीएम मोदी ने अमन सहरावत से बातचीत की है. पीएम मोदी ने कहा कि आपको बहुत बहुत बधाई और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं . आपने अपने काम के अनुसार, सारे देश के मन को भर दिया है. बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो छत्रसाल स्टेडियम को ही अपना घर बना ले. देशवासियों के लिए आपका जीवन बहुत प्रेरक है. एक तो आप सबसे कम उम्र में मेडल जीतने वाले एथलीट हैं.

अगली बार गोल्ड लाऊंगा: अमन

वहीं पीएम मोदी से अमन सहरावत ने वादा किया है कि 2028 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जरूर जीतेंगे और इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे. अमन का कहना है कि उन्होंने पेरिस ओलंपिक में अपना शत-प्रतिशत दिया है. उम्मीद तो गोल्ड की थी लेकिन 2028 में जरूर लाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि आपका जीवन संघर्ष से भरा रहा. मां बाप को खोने के बाद भी आप डटे रहे.

बता दें कि अमन का यह सफर आसान नहीं रहा. उन्होंने महज 10 साल की छोटी उम्र में मां-बाप को खो दिया. मां-बाप की मौत के बाद अमन अवसाद से जूझ रहे थे. अमन कहते हैं दादा मांगेराम सहरावत ने उन्हें इस स्थिति से उबरने में मदद की. इन सबके बीच भी उन्होंने कुश्ती के प्रति अपना जुनून जारी रखा.

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: बंगाल में लेडी डॉक्टर से दरिंदगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

भारत के खाते में 6 मेडल

अमन सहरावत ने पुरुषों की 57 किलोग्राम भारवर्ग कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. उन्होंने प्यूर्टो रीको के डारियन क्रूज को 13-5 के विशाल अंतर से हराया. ये भारत का पेरिस ओलंपिक्स 2024 में कुल छठा मेडल है. भारत अब तक एक सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है.

Exit mobile version