Vistaar NEWS

‘उनकी जेल मेरा हौसला नहीं तोड़ पाई’, जेल से निकलते ही BJP पर बरसे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Bail

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब जेल से बाहर गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को उनके जमानत को लेकर फैसला सुनाया. केजरीवाल के स्वागत के लिए भारी संख्या में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता तिहाड़ जेल पहुंचे हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी सुनिता केजरीवाल भी तिहाड़ जेल के बाहर मौजूद रहीं. इससे पहले सीएम केजरीवाल की रिहाई का आदेश जारी हुआ. केजरीवाल की रिहाई का आदेश कोर्ट से तिहाड़ पहुंचा.

जेल से बाहर आकर केजरीवाल ने AAP कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिनकी वजह से मैं बाहर आया हूं. उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा में प्रार्थना की. मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित है.’ उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘उनकी जेल मेरा हौसला नहीं तोड़ पाई.’

ये भी पढ़ें- जमानत से AAP को राहत, लेकिन केजरीवाल के सामने कई चुनौतियां, आसान नहीं होगा सरकार चलाना!

“कुछ लोग देश बांटने का काम कर रहे हैं”

केजरीवाल ने कहा कि जेल की सलाखें केजरीवाल के हौसले के कमजोर नहीं कर सकतीं. उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जैसे ऊपरवाले ने अभी तक मुझे ताकत दी, ऐसे ही भगवान मुझे रास्ता दिखाता रहे, मैं देश की सेवा करता रहूं और जितनी राष्ट्रविरोधी ताकतें हैं, जो देश को बांटने और कमजोर करने का काम कर रही हैं, मैं जिंदगी भर उनके खिलाफ लड़ता रहूं.

156 दिन जेल में रहे केजरीवाल

केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार गिरफ्तार किया. 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया. 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया. ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी. सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की एक जून तक की रिहाई मंजूर की थी. 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था. आज यानी 13 सितंबर को केजरीवाल की रिहाई होती है तो कुल जेल गए 177 दिन हो जाएंगे. अगर 21 दिन की रिहाई को कम कर दिया जाए तो केजरीवाल कुल 156 दिन जेल में रहे.

Exit mobile version