Vistaar NEWS

“…आडवाणी हुए रिटायर तो मोदी क्यों नहीं?”, अरविंद केजरीवाल ने मोहन भागवत को चिट्ठी लिखकर पूछे 5 सवाल

Arvind Kejriwal, Mohan Bhagwat

अरविंद केजरीवाल और मोहन भागवत

Arvind Kejriwal letter to Mohan Bhagwat: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखते हुए उनसे 5 सवाल पूछे हैं. केजरीवाल ने इस पत्र में देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर गहरी चिंता जताई है और सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी की मौजूदा कार्यशैली देश और लोकतंत्र के लिए हानिकारक है.

केजरीवाल की चिट्ठी में क्या लिखा है?

केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में मोहन भागवत से पूछा कि जब 75 वर्ष की उम्र पार करने पर लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज नेताओं को रिटायर कर दिया गया, तो वही कानून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर क्यों लागू नहीं होता?

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने 28 जून 2023 को एक नेता पर 70 हज़ार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया और कुछ ही दिन बाद उसी नेता के साथ सरकार बना ली. केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख से सवाल किया कि क्या यह सब देखकर उन्हें कष्ट नहीं होता?

अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “आज देश के हालात बेहद चिंताजनक हैं. जिस दिशा में बीजेपी की सरकार देश को ले जा रही है, उससे लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है.” उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों के मन में सवाल उठ रहे हैं और उनका मकसद इन सवालों के जरिए लोकतंत्र को मजबूत करना है.

यह भी पढ़ें: ‘अगर सत्ता में आई तो हरियाणा को बर्बाद कर देगी कांग्रेस’, पानीपत में बोले PM मोदी, भूपेंद्र हुड्‌डा पर भी साधा निशाना

केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर विपक्षी नेताओं को तोड़ा जा रहा है और उनकी पार्टियों को कमजोर किया जा रहा है. उन्होंने सवाल किया कि क्या इस तरह चुनी हुई सरकारें गिराना लोकतंत्र के लिए सही है?

अंत में केजरीवाल ने यह भी पूछा कि जिस कानून के तहत आडवाणी जी और अन्य वरिष्ठ नेताओं को रिटायर किया गया, वो कानून प्रधानमंत्री मोदी पर क्यों लागू नहीं होता? उन्होंने मोहन भागवत से आग्रह किया कि वह इन सवालों का जवाब देश को दें.

अरविंद केजरीवाल की यह चिट्ठी राजनीतिक हलकों में एक नई बहस को जन्म दे सकती है. अब देखना होगा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

Exit mobile version