Vistaar NEWS

संसद में ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाने वाले ओवैसी की बढ़ीं मुश्किलें, SC के नामी वकील ने राष्ट्रपति से की शिकायत

Asaduddin Owaisi

ओवैसी की बढ़ीं मुश्किलें

Asaduddin Owaisi: संसद में शपथ ग्रहण के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाने वाले AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिकायत की गई है. सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरि शंकर जैन ने दूसरे राष्ट्र के प्रति आस्था दिखाने के कारण ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने बताया कि उनके पिता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरि शंकर जैन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “हरि शंकर जैन ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 102 और 103 के तहत राष्ट्रपति के समक्ष शिकायत दायर की है, जिसमें उन्हें संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है.”

उधर, एडवोकेट विनीत जिंदल ने भी एक दावा किया है कि उन्होंने भारत के संविधान के अनुच्छेद 103 के तहत राष्ट्रपति के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें विदेशी राज्य ‘फिलिस्तीन’ के प्रति अपनी निष्ठा दिखाने के लिए AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी को अनुच्छेद 102 (4) के तहत अयोग्य ठहराने की मांग की गई है.

संसद में ओवैसी ने क्या बोला था?

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को शपथ ग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन का नारा लगाया था. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शपथ के बाद उन्होंने सबसे पहले जय भीम बोला, इसके बाद जय मीम, जय तेलंगाना और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया.

ये भी पढ़ेंः INDIA ब्लॉक को बड़ा झटका, लोकसभा स्पीकर के चुनाव में वोट नहीं दे पाएगा सपा का ये कद्दावर नेता

भाजपा नेता किशन रेड्डी ने किया विरोध

वहीं, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता जी. किशन रेड्डी ने असदुद्दीन ओवैसी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत में रहकर फिलिस्तीन का गाना गाना पूरी तरह से गलत है. रेड्डी ने ने कहा, “ओवैसी एक तरफ संविधान की बात करते हैं, दूसरी तरफ संविधान के खिलाफ नारेबाजी करना. ऐसी घटनाओं से इन लोगों का असली चेहरा सामने आता है. ये लोग हर दिन हर विषय पर ऐसी हरकत करते हैं.”

Exit mobile version