Vistaar NEWS

Assembly Bypolls: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुआ मतदान, कई जगह NDA और इंडिया गठबंधन आमने-सामने

NDA और INDIA गठबंधन में टक्कर

Assembly Bypolls 2024: देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर आज बुधवार को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए. ये सीटें पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की हैं. इनमें से कई सीटें लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई हैं. वहीं, कुछ सीटें विधायकों के निधन की वजह से खाली हुई हैं. लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को मिली शानदार बढ़त के बाद इन चुनावों में भाजपा की अगुवाई वाले सत्ताधारी एनडीए को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.
प्रतीक मिश्रा

‘TMC के गुंडे लोगों को धमका रहे’, सुकांता मजूमदार का दावा

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सुकांता मजूमदार ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, “मतदान प्रतिशत बहुत कम है. हर जगह टीएमसी के गुंडे चौराहों पर खड़े होकर लोगों को धमका रहे हैं. पश्चिम बंगाल के गुंडों को इन चारों सीटों पर तैनात किया गया है क्योंकि टीएमसी को पता है कि अगर जनता वोट देने निकली तो चारों की चारों सीटें भाजपा जीतेगी इसलिए वे लोगों को डरा, धमका रहे हैं जिससे लोग वोट न दें लेकिन मुझे पूरा विश्वास है जनता बाहर आकर भाजपा को वोट देगी और हमारी जीत होगी.”

प्रतीक मिश्रा

जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर साधा निशाना

हिमाचल प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा, “लोग बहुत उत्साह के साथ मतदान कर रहे हैं, अब तक 16% से ज्यादा मतदान हो चुका है. इन तीनों क्षेत्रों में सरकार ने अपने दबाव का बहुत इस्तेमाल किया है, सभी लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाई गई हैं, हमारे कार्यकर्ताओं को पूरे दिन थाने में बैठाकर रखा गया. इस चुनाव के दौरान सरकार ने क्या कुछ नहीं किया लेकिन इन सब के बावजूद जनता भाजपा को समर्थन देगी और भाजपा के विधायकों को चुनकर भेजेगी.”

प्रतीक मिश्रा

राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने डाला वोट

बिहार की रुपौली सीट से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट डाला.

प्रतीक मिश्रा

मंगलौर में बवाल, पुलिस बल मौके पर तैनात

प्रतीक मिश्रा

मुकुटमणि अधिकारी का भाजपा पर हमला

पश्चिम बंगाल के राणाघाट दक्षिण से TMC उम्मीदवार मुकुटमणि अधिकारी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “रानाघाट दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. हम 100% आशावादी हैं कि TMC की जीत होगी क्योंकि भाजपा कुछ नहीं कर रही है. लोगों को भी समझ में आ रहा है कि भाजपा नागरिकता दे नहीं रही बल्कि छीन रही है. मैं अहिंसा में विश्वास रखता हूं, लोकसभा चुनाव में भी हमारी ओर से एक भी घटना नहीं हुई, उपचुनाव भी शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा है, हम चाहते हैं कि आम जनता शांतिपूर्वक तरीके से मतदान करे.”

प्रतीक मिश्रा

'हमारी जीत होगी…' बोले JDU उम्मीदवार कलाधर मंडल

बिहार की रुपौली सीट से JDU उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल ने कहा कि जनता का भाव देखकर लग रहा है कि यहां हमारी जीत होगी. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान मैं लोगों के बीच था, लोगों का उत्साह देखकर लग रहा है कि हम यहां जीतेंगे. प्रतिनिधि चुनने का अधिकार जनता का है और जनता का भाव देखकर लग रहा है कि यहां हमारी जीत होगी. पप्पू यादव चाहे जिसके साथ जाएं, जनता हमारे साथ है. हमें हमारे मतदाता जिताएंगे, न कि पप्पू यादव या बीमा भारती.”

प्रतीक मिश्रा

देहरा सीट से भाजपा उम्मीदवार ने किया जीत का दावा

हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट से भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह ने अपनी जीत का दावा किया है. सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि यह हिमाचल के इतिहास में सबसे रोमांचक और कठिन चुनाव रहा है. जहां एक ओर पूरी सरकार, उनकी मशीनरी और मुख्यमंत्री खुद हैं और एक तरफ होशियार सिंह है, मुकाबला कड़ा है. फर्क यह है कि उनके साथ प्रशासन है और हमारे साथ जनता है. इन्होंने(राज्य सरकार) देहरा की जनता को डराने, धमकाने की कोशिश की लेकिन देहरा की जनता न डरती है, न झूकती है, जब नतीजे आएंगे तब उन्हें जवाब मिल जाएगा.”

प्रतीक मिश्रा

अमरवाड़ा: 90 साल की बुजुर्ग महिला मतदान करने पहुंचीं


प्रतीक मिश्रा

उपचुनाव की बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.

बंगाल में तीन भाजपा विधायक TMC में शामिल हो गए थे.

बिहार की रुपौली सीट पर RJD से बीमा भारती मैदान में उतरी हैं.

उत्तराखंड में बहुजन समाज पार्टी भी चुनावी मुकाबले में है.

हिमाचल की देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर चुनाव लड़ रही हैं.

प्रतीक मिश्रा

DMK उम्मीदवार ने विक्रवंडी में डाला वोट

तमिलनाडु के विक्रवंडी विधानसभा उपचुनाव के लिए डीएमके ने अन्नियुर शिवा को अपना उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने शहर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला और मीडियाकर्मियों को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई.

प्रतीक मिश्रा

मनोज कुमार बिस्वास ने काली मंदिर में की पूजा-अर्चना

पश्चिम बंगाल के रानाघाट दक्षिण सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार बिस्वास ने काली मंदिर में पूजा-अर्चना की.

प्रतीक मिश्रा

MP: अमरवाड़ा के दंगल में किसका दिखेगा दम, देखें रिपोर्ट

प्रतीक मिश्रा

बिहार के रुपौली में जेडीयूराजद में टक्कर

रुपौली में जेडीयू और राजद आमने-सामने हैं. जेडीयू ने कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि राजद ने बीमा भारती पर भरोसा जताया है. बता दें कि रुपौली में जेडीयू विधायक बीमा भारती के इस्तीफे के बाद चुनाव हो रहा है. वे जेडीयू छोड़कर राजद में आ गई हैं.

Exit mobile version