Vistaar NEWS

Donald Trump पर चुनावी सभा में जानलेवा हमला, कान छेदकर निकली गोली, हमलावर मौके पर ढेर, Video

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump Attacked: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार की रात हमला हो गया. पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उनपर हमला हो गया, डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बना कर गोलियां चलाई गईं, जिसमें ट्रंप के दाहिने कान को गोली छूकर निकल गई. गोली लगने की वजह से पूर्व राष्ट्रपति के कान से खून निकलने लगा. घटना के बाद ट्रंप के सीक्रेट सर्विस के जवानों ने उन्हें कवर कर लिया और उन्हें मौके से सुरक्षित निकाल लिया. डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट एजेंट्स ने हमलावर को तुरंत मौके पर ही मार गिराया. वहीं इस घटना में रैली में आए एक व्यक्ति की मौत हो गई.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की घटना की निंदा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है. बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है. मैं यह जानकर खुश हूं कि वह सुरक्षित हैं. मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.” अमेरिकी राष्ट्रपति ने सुरक्षा जवानों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं ट्रंप को सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हूं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए.

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने दी प्रतिक्रिया

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए X पर एक पोस्ट में लिखा, “हमें यह जानकर राहत मिली कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हैं. हम त्वरित कार्रवाई के लिए सीक्रेट सर्विस और स्थानीय अधिकारियों के आभारी हैं.” उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसा का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है और हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए.

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले कि निंदा करते हुए लिखा कि हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल कोई जगह नहीं है.

पीएम मोदी ने की कड़ी निंदा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को लेकर पीएम मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा, “अपने मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं. इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं, राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं”.

Exit mobile version