Vistaar NEWS

डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले की कोशिश, बाल-बाल बचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, घातक हथियार बरामद

Attack On Trump

डोनाल्ड ट्रंप, (अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति )

Attack On Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर जानलेवा हमले की कोशिश हुई है, फ्लोरिडा में उनके गोल्फ कोर्स में फायरिंग की गई. पूर्व राष्ट्रपति तो उस हमले में बच गए हैं, लेकिन मौके से एक एके 47 बरामद हुई है. इस हमले को लेकर FBI ने जारी बयान में कहा है कि जिस समय गोली चली, ट्रंप वहां से सिर्फ 275-455 मीटर दूर थे. एक चश्मदीद ने तो यहां तक बताया है कि उसने झाड़ियों में से एक शख्स को भागते हुए देखा जो बाद में काली रंग की निसान गाड़ी से निकल गया.

ट्रंप की सुरक्षा में जो अधिकारी तैनात थे, उनकी तरफ से उस संदिग्ध पर फायरिंग भी की गई थी, लेकिन वो भागने में कामयाब रहा. अभी के लिए इस हमले के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे पूरी तरह सुरक्षित हैं और किसी भी कीमत पर झुकने नहीं वाले हैं. उन्होंने एक ईमेल के जरिए अपने समर्थकों के लिए लिखा कि मैं सुरक्षित हूं.

ये भी पढ़ें- ‘कश्मीर में सन्नाटा पसरा है, चुप्पी और शांति में फर्क होता है’, अनंतनाग में बोले कन्हैया कुमार

“मुझे अब कोई भी बाधा नहीं रोक सकती है”

समर्थकों को लिखे ईमेल में ट्रंप ने लिखा मुझे अब कोई भी बाधा रोक नहीं सकती है, याद रखिए मैं कभी भी सरेंडर नहीं करूंगा. राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने भी इस हमले पर चिंता जाहिर की है और उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है. इस हमले को लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारी Bradshaw ने बीबीसी को विस्तार से बताया है. वे कहते हैं कि मौके पर उस समय जो सीक्रेट सर्विस एजेंट था, उसने शानदार काम किया है.

उनके मुताबिक उस अधिकारी ने पहले ही देख लिया था कि एक राइफल फेंस के बाहर दिख रही थी. उसके तुरंत बाद ही संदिग्ध को घेरने की कोशिश हुई, लेकिन वो भाग निकला. अभी के लिए ऐसी रिपोर्ट हैं कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. वही, दूसरी तरफ व्हाइट हाउस ने भी मामले का संज्ञान ले लिया है और उनकी हर अपडेट पर नजर है

पहले भी हो चुका है हमला

अब यह हमला मायने इसलिए रखता है क्योंकि फ्लोरिडा में इससे पहले भी ट्रंप पर जानलेवा हमला हो चुका है. असल में ट्रम्प एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक से गोलियों की आवाज़ आई और एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई. उस हमले के तुरंत बाद सीक्रेस सर्विस के एजेंट सक्रिय हो गए और हमलावर को मौके पर ही मार गिराया गया. आरोपी की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई थी.

Exit mobile version