Vistaar NEWS

शेख हसीना पर शिकंजा कसने की तैयारी, अब पूर्व मंत्री और सलाहाकार गिरफ्तार, नाव से भागते समय पुलिस ने पकड़ा

Bangladesh Crisis

सलमान एफ रहमान और अनीसुल हक

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के निवेश सलाहकार सलमान एफ रहमान और बांग्लादेश के पूर्व कानून मंत्री अनीसुल हक को ढाका के सदरघाट से भागते समय गिरफ्तार कर लिया गया. सबसे बड़ी यह है कि उन्हें गुनहगारों की तरह रस्सियों से बांध दिया गया. ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने हिंसक झड़पों के दौरान एक किराना दुकान के मालिक की मौत के सिलसिले में पूर्व पीएम शेख हसीना और छह अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने के बाद शेख हसीना के सलाहकार सलमान एफ रहमान और पूर्व कानून मंत्री अनीसुल हक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने उन्हें न्यू मार्केट थाने के एक मामले में उस समय हिरासत में लिया, जब वे मंगलवार को राजधानी के सदरघाट इलाके से जलमार्ग से भागने की कोशिश कर रहे थे. ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) आयुक्त मैनुल हुसैन ने बांग्लादेशी दैनिक प्रथम अलो को बताया कि दोनों को न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: नड्डा से मुलाकात के बाद FORDA का हड़ताल खत्म, मांगे पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखेंगे बाकी संगठन

नाव से भागते वक्त हुई गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 16 जुलाई को ढाका कॉलेज के सामने कोटा सुधार की मांग को लेकर चल रहे भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के दौरान हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी. इस संबंध में पुलिस थाने में दो मामले दर्ज किए गए हैं. हत्याओं के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. डीएमपी के जनसंपर्क विभाग (मीडिया) द्वारा भेजे गए एक संदेश के अनुसार, पुलिस ने सलमान एफ रहमान और पूर्व कानून मंत्री अनीसुल हक को ढाका के सदरघाट क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे नाव से भाग रहे थे.

बता दें,शेख हसीना के मंत्रिमंडल के सदस्य तब से छिपे हुए हैं, जब से उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया और 5 अगस्त को छात्र विरोध प्रदर्शनों के कारण देश छोड़ दिया. आवामी लीग के नेता भी छिपे हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोग देश छोड़कर भाग गए हैं.

2014 में सांसद चुने गए थे अनीसुल हक

एडवोकेट अनीसुल हक 2014 में ब्राह्मणबरिया-4 (अखौरा और कस्बा) से अवामी लीग के सांसद चुने गए थे. तब उन्हें कानून मंत्री बनाया गया था. तब से वे कानून मंत्री हैं. सलमान एफ रहमान फेडरेशन ऑफ बांग्लादेश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FBCCI) के पूर्व अध्यक्ष और बेक्सिमको ग्रुप के संस्थापकों में से एक हैं. वह अवामी लीग की अध्यक्ष शेख हसीना के निजी क्षेत्र के सलाहकार भी थे.

2018 के चुनाव में सलमान एफ रहमान ढाका-1 निर्वाचन क्षेत्र से जीतकर अवामी लीग से संसद सदस्य बने. बाद में, पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें अपना निजी उद्योग और निवेश सलाहकार नियुक्त किया.

Exit mobile version