Vistaar NEWS

Bharat Jodo Nyay Yatra: फिर रोकी जाएगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, यह है बड़ी वजह

भारत जोड़ो न्याय यात्रा (फाइल फोटो)

Bharat Jodo Nyay Yatra 2024:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” एक बार फिर कल यानी 20 फरवरी को स्थगित रहेगी. वायनाड से सांसद राहुल गांधी को मंगलवार को सुल्तानपुर की जिला न्यायालय में पेश होना है. कांग्रेस के महासचिव और वरिष्ठ नेता जयराम रमेश इसकी जानकारी दी है.

जयराम रमेश ने दी जानकारी

राहुल गांधी के “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” को कल स्थगित किये जाने की जानकारी जयराम रमेश ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट “X” (पूर्व ट्वीटर) के जरिए साझा की. जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा, ” राहुल गांधी को 20 फरवरी की सुबह सुल्तानपुर में उत्तर प्रदेश जिला न्यायालय में उपस्थित होने के लिए समन जारी किया है. यह मामला 4 अगस्त 2018 को एक भाजपा नेता की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे से जुड़ा है.”

उन्होंने यह भी कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 20 फरवरी की सुबह रोकी जाएगी. उन्होंने लिखा, “कल सुबह यात्रा रुक जाएगी. दोपहर 2 बजे अमेठी के फुरसतगंज से फिर अपने 20 फरवरी के प्रोग्राम को शुरू करेगी. आज का कार्यक्रम निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जारी है और शाम को 4 बजे खड़गे जी और राहुल गांधी बाबूगंज अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.”

बताते चलें कि दो साल बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंच रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में वो अमेठी से चुनाव हार गए थे. किसी जमाने में कांग्रेस की गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की थी.

Exit mobile version