Vistaar NEWS

गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में X का बड़ा एक्शन, झारखंड कांग्रेस के अकाउंट को किया बंद

Lok Sabha Election

अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में X का बड़ा एक्शन

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. X ने झारखंड कांग्रेस के अकाउंट को बंद कर दिया है. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ‘डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो’ इसी हैंडल से पोस्ट किया गया था. इसी के बाद X ने ये एक्शन लिया है.

आरक्षण से जुड़ा हुआ था वीडियो

दरअसल, झारखंड कांग्रेस ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह का एक फर्जी एडिटेड वीडियो X पर पोस्ट किया था. जिसमें अमित शाह बीजेपी की सरकार पुनः बनने पर ओबीसी और एससी/एसटी आरक्षण को खत्म करने की बात कहते नजर आ रहे थे. हालांकि सच्चाई ये थी कि बीजेपी नेता ने एससी/एसटी और ओबीसी की हिस्सेदारी कम करने के बाद धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिए जाने वाले असंवैधानिक आरक्षण को हटाने की बात कही थी.

गजेंद्र सिंह को दिल्ली पुलिस ने समन भेजा

दिल्ली पुलिस ने मामले में झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के बाद सोशल मीडिया सेल के प्रमुख गजेंद्र सिंह को समन भेजा है. सूत्रों के अनुसार, उन्हें 3 मई को स्पेशल आईटी सेल के सामने पेश होने के लिए भी कहा गया है. वहीं, दिल्ली पुलिस के समन पर राजेश ठाकुर ने कहा, “यह मेरी समझ से परे है कि मुझे नोटिस क्यों दिया गया. यह अराजकता के अलावा और कुछ नहीं है.”
राजेश

ये भी पढ़ेंः अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो मामले में 16 नेता तलब, सभी को भेजा गया समन, जांच के लिए 7 राज्यों में पहुंची पुलिस

अमित शाह बोले- कांग्रेस ने आरक्षण में डाका डाला

गृह मंत्री अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर विपक्षी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति फैलाना चाहती है. उन्होंने कहा, “बीजेपी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की समर्थक और हमेशा इसके संरक्षण के लिए भूमिका निभाएगी. ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई बार बोला है. एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला है, तो वह कांग्रेस है.”

Exit mobile version