Vistaar NEWS

राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय

Mahendrajeet Singh Malviya

महेंद्रजीत सिंह मालवीय

Mahendrajeet Singh Malviya: राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, वरिष्ठ आदिवासी नेता और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो विकास के लिए खड़ी है और इस पार्टी का कोई विकल्प नहीं है. पहले तो दिल्ली में मालवीय के भाजपा में शामिल होने की खबरें थीं, लेकिन पूर्व कांग्रेस नेता जयपुर में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी और राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

ABVP से की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत

बता दें कि बागीदौरा से विधायक मालवीय छात्र जीवन में एबीवीपी से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने के बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी का दामन इसलिए थामा क्योंकि देश में पार्टी का कोई विकल्प नहीं दिख रहा है.

सीपी जोशी ने कहा कि मालवीय के आने से भाजपा मजबूत हुई है क्योंकि वह एक मजबूत आदिवासी नेता हैं. दूसरे दलों के नेताओं को अपनी ही पार्टियों पर भरोसा नहीं है. उन्हें मोदी जी पर भरोसा है इसलिए वे बीजेपी में आ रहे हैं.”

यह भी पढ़ें: NDA को चुनौती देने के लिए बना ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन कैसे कर पाएगा मुकाबला? एक-एक कर खिसक रहे सहयोगी!

आदिवासी क्षेत्र में बढ़ेंगी संभावनाएं

मनीष गोधा ने कहा, “भाजपा के लिए मालवीय के आ जाने से बांसवाड़ा और डूंगरपुर के आदिवासी क्षेत्र में उसकी संभावनाएं बढ़ेंगी. पार्टी क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में अपेक्षित प्रदर्शन करने में विफल रही. बांसवाड़ा और डूंगरपुर के 9 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने केवल दो सीटें जीतीं,जबकि कांग्रेस ने पांच और भारतीय ट्राइबल पार्टी ने दो सीटें जीतीं.”

मालवीय ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई दीर्घकालिक दृष्टिकोण नहीं है. दुनिया में भारत का कद बढ़ा है’ भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो देश को प्रगति के पथ पर ले जा सकती है. यह एकमात्र पार्टी है जो आदिवासी क्षेत्रों का विकास कर सकती है.

 

Exit mobile version