Vistaar NEWS

मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक की बड़ी बैठक, जेल जाने से पहले केजरीवाल समेत ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

INDIA Bloc Meeting

INDIA Bloc Meeting

INDIA Bloc Meeting: टीएमसी और पीडीपी को छोड़कर इंडिया ब्लॉक के वरिष्ठ नेता 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा करने के लिए आज बैठक करने जा रहे हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस, सीपीआई-एम, सीपीआई, डीएमके, आप, आरजेडी, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) के नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक में भाग लेंगे.

‘दीदी’ ने पहले ही झाड़ा पल्ला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि सभी नेता मतगणना के दिन की तैयारियों और लोगों को किस तरह से सतर्क रहना चाहिए, इस पर चर्चा करेंगे, चाहे वह ईवीएम के बारे में हो या फॉर्म 17 सी के इस्तेमाल के बारे में. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पहले ही बता दिया था कि वे राज्य में अंतिम चरण के चुनाव के कारण बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी.

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और के सी वेणुगोपाल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और डीएमके नेता टी आर बालू के शामिल होने की संभावना है. कई नेता पहले ही दिल्ली पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi की ध्यान साधना पूरी, रुद्राक्ष की माला लिए खाली पांव घूमते आए नजर

हम 300 से ज्यादा सीटें लाएंगे: तेजस्वी यादव

बैठक से पहले तेजस्वी यादव ने कहा, “आज लोग महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी बढ़ाने वालों को सबक सिखाने के लिए वोट कर रहे हैं. हम 300 से ज्यादा सीटें लाएंगे. एग्जिट पोल के बारे में सभी जानते हैं, जिसके तहत सब कुछ एकतरफा दिखाया जाता है. इस बार यह कारगर नहीं होगा. बिहार में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे. इतनी सीटें आएंगी कि बीजेपी केंद्र में सरकार नहीं बना पाएगी.”

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “आज मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई गई है. आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के हम सभी लोग उस बैठक में हिस्सा लेंगे.” झारखंड के सीएम चंपई सोरेन भी दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक को अच्छी संख्या में सीटें मिलेंगी. ”

पटना वाले बैठक में नीतीश ने बदल लिया था पाला

बताते चलें कि INDI अलायंस की ये छठी बैठक होगी. इससे पहले गठबंधन के नेता पटना, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में बैठक कर चुके हैं. एक बार वर्चुअल मीटिंग हुई थी. पटना वाले मीटिंग के अगुवा रहे सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान से पहले ही विपक्ष को गच्चा दे दिया था. उन्होंने राजद समर्थित सरकार से नाता तोड़ एक बार फिर बीजेपी से नाता जोड़ लिया. ये बात अलग थी कि एक बार फिर से नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बने.

 

Exit mobile version