Vistaar NEWS

मेडिकल छात्रों के लिए बड़ा झटका, अब NEET-PG एंट्रेस एग्जाम भी हुआ स्थगित, कल होनी थी परीक्षा

Chhattisgarh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

NEET पेपरलीक पर मचे घमासान के बीच एक और परीक्षा स्थगित हो गई है. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है. बता दें कि प्रवेश परीक्षा कल यानी 23 जून का आयोजित होनी थी. लेकिन एग्जाम की डेट से ठीक एक दिन पहले NEET-PG प्रवेश परीक्षा को स्थगति कर दिया गया है. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (National Board of Examination) की ओर से जल्द ही प्रवेश परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित NEET-PG प्रवेश परीक्षा की पूरी प्रोसेस का बारीकी से मूल्यांकन करने का फैसला लिया है. लिहाजा एहतियात के तौर पर कल यानी 23 जून 2024 को आयोजित होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस परीक्षा की नई डेट का ऐलान जल्द किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- निर्मला सीतारण की अध्यक्षता में हुई GST काउंसिल की बैठक, वित्त मंत्री ने लिए कई अहम फैसले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेद जताया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए कहा कि ये फैसला स्टूडेंट्स के हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता को बनाए रखने के लिए लिया गया है. NEET PG परीक्षा से ठीक एक दिन पहले राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई. इस एडवाइजरी में पेपर लीक होने के संदेह की ओर इशारा किया गया है. कुछ सोशल मीडिया ग्रुप परीक्षार्थियों को अपने जाल में फंसाते हुए पाए गए हैं. वे NEET-PG प्रवेश परीक्षा के सवालों के लिए पैसे मांग रहे थे. इसे लेकर NBE द्वारा मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कसा तंज

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कोई भी दिन बिना किसी परीक्षा के रद्द होने की खबर के पूरा नहीं होता, क्योंकि नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री और उनके आस-पास के लोग पूरी तरह से अक्षम हैं. उन्होंने कहा कि अब NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित की गई है, ये परीक्षा रविवार यानी 23 जून को होने वाली थी.

Exit mobile version