Vistaar NEWS

Bihar Politics: क्या BJP ज्वाइन करेंगे RJD और कांग्रेस के 4 विधायक? पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का दावा

Jitan Ram Manjhi

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी

Bihar Politics: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले दलबदलूओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है. उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार में भी बागी विधायकों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. बीते दिनों कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे. अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चौंकाने वाला दावा किया है. उनके बयान से फिर सियासी बवाल होना तय माना जा रहा है.

पूर्व सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘कांग्रेस और राजद के चार विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. ये सभी विधायक बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो सकते हैं. लालू यादव, कांग्रेस और महागठबंधन से इन विधायकों का मोह भंग हो चुका है. एक खेल हो चुका है लेकिन अभी एक और खेल होना बाकी है. जो विधायक एनडीए के संपर्क में हैं उनमें दो राजद और दो कांग्रेस के संपर्क में हैं.’

जीतन राम मांझी ने अपने इस दावे को दौरान किसी भी विधायक का नाम नहीं लिया है. हालांकि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की तारीफ की है और कहा कि राज्य के विकास के लिए नीतीश कुमार एनडीए में आ गए हैं. हमारी सरकार अपराधियों और माफियाओं का सफाया करने में लगी हुई है. मुख्यमंत्री जी अच्छा काम कर रहे हैं.

एनडीए सरकार के समर्थन में वोट किया

गौरतलब है कि बीते दिनों ही विधानसभा में वोटिंग के दौरान राजद के तीन विधायकों ने एनडीए सरकार के समर्थन में वोट किया था. लेकिन इसके बाद बीते मंगलवार को तीन और विधायक बीजेपी के साथ आ गए हैं.

ये भी पढ़ें: UP Politics: अखिलेश यादव की बागियों को चेतावनी, कहा- ‘कार्रवाई की जाएगी, वे बीजेपी को हराकर जीते हैं’

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस के दो और आरजेडी के एक विधायक ने बीजेपी ज्वाइन की थी. तब डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उन्होंने सदस्यता दिलाई थी. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालों में मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव शामिल हैं. जबकि आरजेडी खेमें से संगीता देवी बीजेपी में आई थीं.

Exit mobile version