Vistaar NEWS

BJP Candidate List: पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों को मिला टिकट, इन दिग्गज राज्यसभा सांसदों को लड़ना होगा चुनाव, देखें लिस्ट

BJP Candidate List

34 केंद्रीय मंत्रियों को मिला टिकट

BJP Candidate List: बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने कई ऐसे चेहरों को टिकट दिया है जिन्हें बीते राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया गया था और लेकिन अभी मोदी कैबिनेट में बतौर मंत्री काम कर रहे हैं. राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाए जाने के बाद इनके लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें पहले से चल रही थी.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है. इस लिस्ट के जरिए पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों को सीधे तौर पर संदेश दिया है कि अगर वह फिर से अगली बार अपनी जगह को बनाए रखना चाहते हैं तो वह जल्द अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कर दें. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, मंत्री भूपेंद्र यादव, मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और मंत्री राजीव चंद्रशेखर को उम्मीदवार बनाया है.

राज्यसभा सांसद लड़ेंगे इस सीट से चुनाव

बीजेपी ने पहली लिस्ट में पोरबंदर से मनसुख मांडविया, अलवर से भूपेंद्र यादव, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, पुरुषोत्तम रुपाला को राजकोट, सर्बानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ और तिरुवनंतपुरम से राजीव चंद्रशेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है. ये सभी अभी राज्यसभा सांसद हैं लेकिन इनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. इन्हें राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया था. हालांकि इससे पहले ही पार्टी ने इन नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे, जिसके बाद अब इन्हें उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढे़ं: BJP Candidate List: बाइक से पार्टी दफ्तर पहुंचे BJP उम्मीदवार, इस सीट पर किसान को मिला टिकट, अब Video वायरल

गौरतलब है कि पहली लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली में पांच उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने केवल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को फिर से टिकट दिया है और चार नए चेहरों को मौका मिला है. पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन और वर्तमान केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी को इस बार टिकट नहीं दिया है. जबकि पूर्व दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को उम्मीदवार बनाया गया है.

Exit mobile version