Vistaar NEWS

BJP CEC Meeting: ‘400 पार’ के लिए हाईप्रोफाइल बैठक, बीजेपी नेताओं का PM मोदी के साथ 4 घंटे मंथन, जल्द आ सकती है पहली लिस्ट

BJP CEC Meeting

BJP के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

BJP CEC Meeting: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार को बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम और तमाम सीटों पर चर्चा हुई है. सूत्रों की माने तो देर रात तक चली इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फाइनल हो गई है. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, गुजरात से सीएम भूपेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत इस बैठक में मौजूद रहे. सूत्रों की माने तो इस बैठक के दौरान आगामी चुनाव के लिए 50 फीसदी से ज्यादा सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है.

पिछली बैठक में भी हुई थी चर्चा

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्टस की माने तो बीजेपी आगामी चुनाव के ऐलान से पहले अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. सूत्रों की माने तो बीजेपी उत्तर प्रदेश की अपनी कमजोर सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान पहली लिस्ट में कर सकती है. इससे पहले बीते सप्ताह भी गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के नेतृत्व में सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम के साथ एक बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: चुनाव से पहले महंगाई का झटका, एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत

सूत्रों की माने तो इस बैठक में कमजोर सीटों पर चर्चा हुई थी. इस बीते चुनाव में हारी हुई सीटों के अलावा ऐसी सीटें भी शामिल हैं जो पार्टी राज्य में कभी नहीं जीत पाई है. इस बैठक के दौरान यूपी के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, महाराष्ट्र समेत उत्तर भारत की कुछ हाईप्रोफाइल सीटों पर भी चर्चा हुई है. इन दौरान पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के सीटों पर भी मंथन किया गया है.

Exit mobile version