Vistaar NEWS

MLC Election: एमएलसी चुनाव के लिए BJP ने उतारे उम्मीदवार, बिहार में शाहनवाज हुसैन का कटा टिकट, यूपी में इन नेताओं को मिला मौका

MLC Election, bihar-up MLC election

सैयद शाहनवाज हुसैन

MLC Election: 21 मार्च को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों और बिहार की विधान परिषद(द्विवार्षिक) की 11 सीटों के लिए मतदान होने वाला है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने दोनों राज्यों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.बता दें कि 23 फरवरी को निर्वाचन आयोग ने बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव और यूपी की 13 सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था.

अशोक कटारिया को फिर से मिला टिकट

बता दें कि यूपी में अभी BJP के 10 MLC डॉ. महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, अशोक कटारिया, अशोक धवन, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, डॉ. सरोजिनी अग्रवाल और निर्मला पासवान का कार्यकाल 5 मई को खत्म होने वाला है. इनमें से विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र सिंह, अशोक कटारिया को एक बार फिर से BJP ने मैदान में उतारा है. वहीं मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह BJP ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

संजय पासवान का भी कटा टिकट

बिहार में BJP के तीन MLC का कार्यकाल 5 मई को खत्म होने वाला है. इसमें मंगल पांडेय, शाहनवाज हुसैन और संजय पासवान का नाम शामिल है. मंगल पांडेय को BJP ने एक बार फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं शाहनवाज हुसैन और संजय पासवान का टिकट कट गया है. उनकी जगह लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

यह भी पढ़ें: Bihar MLC Election 2024: बिहार में 11 एमएलसी सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान, CM नीतीश की सीट भी शामिल

बिहार में 11 MLC जिनका कार्यकाल 5 मई को हो रहा खत्म

यह भी पढ़ें: UP MLC Election 2024: यूपी में 13 एमएलसी सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग

यूपी में 13 सदस्यों का कार्यकाल 5 मई को होगा समाप्त

Exit mobile version