Vistaar NEWS

तैराकी, साइकिलिंग और 21 km की दौड़, BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने 8 घंटे में नापी 113km दूरी, पीएम मोदी ने दी बधाई

Tejashwi Surya

तेजस्वी सूर्या, ( बीजेपी सांसद )

Tejasvi Surya: भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार को आयरनमैन 70.3 चैलेंज पूरा किया. वे यह चैलेंज पूरा करने वाले पहले सांसद हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी सराहना की.सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने लिखा- सराहनीय उपलब्धि! मुझे यकीन है कि यह कई युवाओं को फिटनेस के लिए प्रेरित करेगा. वहीं, तेजस्वी ने खुद को PM मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट से प्रेरित बताया.

गोवा में हुए इस ट्रायथलॉन चैलेंज में 2 km तैराकी, 90 km साइकिलिंग और 21 km की दौड़ शामिल थी. पूरे इवेंट के दौरान प्रतिभागियों ने 113 km की दूरी तय की. तेजस्वी ने ये तीनों सेगमेंट 8 घंटे, 27 मिनट और 32 सेकेंड में पूरे किए.

ये भी पढ़ें- ‘साहेब ने परिवार को तोड़ा’, चाचा शरद पर अजित पवार का गंभीर आरोप, बारामती से नामांकन के बाद हुए भावुक

इससे पहले भी भाग ले चुके हैं तेजस्वी

तेजस्वी साल 2022 में भी इसमें भाग ले चुके हैं. हालांकि तब उन्होंने सिर्फ 90 km का साइकिलिंग सेगमेंट ही पूरा किया था. तेजस्वी कर्नाटक की बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद हैं. वे BJP की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं.

चैलेंज की तस्वीरें शेयर करते हुए तेजस्वी ने X पर लिखा- बड़ी मंजिलों का पीछा करने वाले एक युवा देश के रूप में हमें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए. फिट रहने की सिर्फ कोशिश करने भर से आप ज्यादा अनुशासित और कॉन्फिडेंट बनते हैं. इससे आपकी सफलता की संभावना बढ़ जाती है.

4 महीने की कड़ी मेहनत का नतीजा

फिटनेस गोल्स आपकी सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं और आप बेहतर इंसान बनते हैं. यह चैलेंज किसी की सहनशक्ति के साथ ही मेंटल और फिजिकल फिटनेस की आखिरी परीक्षा लेता है. पिछले 4 महीने में मैंने अपनी फिटनेस को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत की. इसे पूरा करने की मुझे खुशी है.

50 देश के लोगों ने लिया भाग

आयरनमैन 70.3 चैलेंज में 50 देशों के एथलीट्स और फिटनेस के लिए उत्साही लोगों ने हिस्सा लिया. इसमें केंद्र और राज्य सरकार में काम करने वाले 120 से ज्यादा प्रतियोगी भी शामिल हुए, जिनमें करीब 12 से 15% महिलाएं थीं। वहीं, 60% से अधिक प्रतिभागी पहली बार हिस्सा ले रहे थे।

Exit mobile version