Vistaar NEWS

Haryana Election: हरियाणा BJP ने 8 नेताओं को किया सस्पेंड, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला का भी नाम शामिल

BJP

BJP

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी ने 8 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है, जिसमें पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला और पूर्व विधायक देवेंद्र कादयान का नाम भी शामिल है. इन सभी नेताओं पर पार्टी से बगावत कर पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने की अनुशासनहीनता के बाद कार्रवाई की गई है.

8 बागी नेताओं पर कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा बीजपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे पार्टी के कार्यकर्ताओं को तुरंत प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Haryana Election: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के लिए सिरदर्द बनीं ये छोटी पार्टियां, हो सकता है बड़ा नुकसान

पार्टी ने इन नेताओं के खिलाफ लिया एक्शन

पार्टी द्वारा निष्कासित किए जाने वाले नेताओं में लाडवा से संदीप गर्ग, असन्ध से जिलेराम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदो से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से रणजीत चौटाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम नवीन गोयल और हथीन से केहरसिंह रावत का नाम शामिल है.

5 अक्टूबर होना है मतदान

मुख्यमंत्री नायब सैनी की कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री रहे रणजीत सिंह चौटाला पार्टी (बीजेपी) से टिकट काट दिया था. इसके बाद उन्होंने रनिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. बताया जा रहा है कि बीजेपी और आरएसएस के सर्वे रिपोर्ट में रणजीत चौटाला की रिपोर्ट अच्छी नहीं आई थी. जिसके बाद माना जा रहा था कि उनका टिकट कट सकता है. बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होना है और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे.

Exit mobile version