Vistaar NEWS

एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, विमान को दिल्ली डायवर्ट किया गया, न्यूयॉर्क जा रही थी फ्लाइट

Air India Flight

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली डायवर्ट हुई.

Air India Flight: एयर इंडिया फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसके बाद मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया. फ्लाइट AI 657 को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट सुरक्षित लैंड करवाया गया है. सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स सेफ हैं. फ्लाइट फ़िलहाल दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर खड़ा है. जहां पुलिस विमान की जांच में जुटी है.

सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली एयरपोर्ट पर एअर इंडिया की न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट AI 657 से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकला गया. एयर इंडिया की फ्लाइट में कुल 135 यात्री मौजूद थे। पायलट सहित सभी क्रू मेंबर्स भी सुरक्षित हैं. फ्लाइट को फिलहाल आइसोलेशन बे में रखा गया है. जहां फ्लाइट की जांच की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने कहा

इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से बयान जारी किया गया. पुलिस ने कहा एयर इंडिया के विमान को सुरक्षा कारणों से दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया. विमान फिलहाल आईजीआई एयरपोर्ट पर है और यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

एयर इंडिया ने कहा

एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 14 अक्टूबर को मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट को विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला. इसके बाद सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर उसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. सभी यात्री विमान से उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं.

यह भी पढ़ें: बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान हिंसा, एक की मौत, 6 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

पहले भी मिली है धमकी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी फ्लाइट को बम से उड़ने की धमकी मिली है. इसी साल 22 अगस्त, 2024 को एअर इंडिया के एक और विमान में बम की धमकी मिली थी. यह फ्लाइट मुंबई से तिरुवनंतपुरम पहुंची थी. उस दिन सुबह 07:30 बजे बम की धमकी की सूचना दी गई. फ्लाइट TRV एयरपोर्ट पर पहुंची थी और फिर 07:36 बजे इमरजेंसी घोषित की गई. विमान सुरक्षित रूप से लैंड हुआ और फिर इसे आइसोलेशन बे में पार्क किया गया था.

ऐसा ही एक और मामला जून 2024 में चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट के साथ हुआ था. जब फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी. जिसके बाद विमान की मुंबई में इमजरेंसी लैंडिग कराई गई। विमान में 172 यात्री और क्रू मेंबर्स थे.

Exit mobile version