Vistaar NEWS

जालोर से अशोक गहलोत के बेटे Vaibhav Gehlot को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार, हाल ही में RCA के अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

Vaibhav Gehlot

वैभव गहलोत

Congress 2nd Candidate List: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 43 नाम शामिल हैं. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी टिकट दिया है. पार्टी ने जालोर से वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया है. वैभव गहलोत साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर जोधपुर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ आम चुनाव हार गए थे.

जालोर से पार्टी ने दिया इस्तीफा

इसबार पार्टी ने उन्हें जोधपुर के बदले जालोर से मैदान में उतारा है. अपने गढ़ में शर्मनाक हार के बाद अशोक गहलोत को अपने बेटे की हार के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था. उस वक्त राजस्थान के सीएम पर पुत्र मोह का आरोप लगा था. साल 2019 में भाजपा ने राज्य की सभी 25 संसदीय सीटों पर जीत हासिल की. बताया जा रहा है कि अब जूनियर गहलोत के राजनीतिक करियर को बढ़ावा देने के लिए गहलोत ने कांग्रेस कैंप पर दबाव भी बनाया है.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 76.7 प्रतिशत SC-ST और OBC को दिया टिकट

चुनाव लड़ने के लिए RCA से दिया था इस्तीफा

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने हाल ही में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. अपने इस्तीफा पत्र में उन्होंने कहा था, “राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से स्वेच्छा से इस्तीफा देता हूं. मुझे जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश भी कर दिया है. इसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा हो रही है कि वैभव ने राजस्थान से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस पद से इस्तीफा दिया.

 

Exit mobile version