Vistaar NEWS

“OBC कोटे पर डाका डालने में लगी हुई कांग्रेस…”, PM Modi ने विपक्ष पर बोला जोरदार हमला

PM Modi

PM Modi

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने शनिवार को बिहार के दरभंगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए I.N.D.I.A अलायंस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस और RJD पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “ये लोग देश की एकता को तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.” पीएम मोदी ने कहा, “जब अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी तब मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1000 वर्षों का भविष्य लिखेगा, कई बार इतिहास की एक घटना भी कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है.”

एक शहजादे दिल्ली में और एक पटना में- पीएम मोदी

मोदी ने कहा, “जैसे एक शहजादे दिल्ली में है वैसे ही एक शहजादे पटना में हैं. एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है. दोनों का रिपोर्ट कार्ड भी एक जैसा ही है. इनके रिपोर्ट कार्ड में घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के अलावा और कुछ नहीं है. आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA सरकार बिहार के विकास के लिए काम कर रही है.”

उन्होंने आगे कहा, “चाहे दरभंगा का एयरपोर्ट हो, रेलवे स्टेशन हो, अमृत भारत ट्रेन हो या आधुनिक सड़कें हों, हर तरफ काम तेजी से हो रहा है. दरभंगा AIIMS की दिक्कतों को भी दूर किया जा रहा है… जब विकास की बुनियाद मजबूत होती है तभी उद्योग और रोजगार पैदा होते हैं..”

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, Arvinder Singh Lovely और राजकुमार चौहान समेत 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

बिहार के शहजादे के पिता ने मुसलमानों को कोटा देने की बात की थी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस OBC कोटे पर डाका डालने में लगी हुई है. RJD भी इसमें कंधे से कंधा मिलकर चल रही है. 2007 में बिहार के शहजादे के पिताजी ने मुसलमानों को कोटा देने की बात कही थी. ये SC, ST, OBC का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं. धर्म के आधार पर OBC, SC, ST का आरक्षण अगर कटेगा तो यादव, कुर्मी इन समाज का हक बचेगा?.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैंने जबसे कांग्रेस, RJD के इरादों को बेनकाब किया है ये लोग बौखला गए हैं. अब RJD ने यह गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है… देश की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है वह पहले भारतीय होता है और यह RJD के लोग उसे हिंदू-मुसलमान की नजर से देखते हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या अब्दुल हमीद जी को हम सिर्फ इसलिए याद करते हैं कि वे मुसलमान थे?.देश सब देख रहा है, जनता सब जानती है…”

Exit mobile version