Vistaar NEWS

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, दुष्यंत चौटाला के खिलाफ बीरेंद्र सिंह के बेटे को दिया टिकट

Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, Madhya Pradesh, Congress,

कांग्रेस

Haryana Election: कांग्रेस ने रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. पुरानी पार्टी ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के खिलाफ बीरेंद्र सिंह के बेटे को मैदान में उतारा है.  इससे पहले, शुक्रवार को कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें पहलवान विनेश फोगट को जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है, जो हाल ही में साथी पहलवान बजरंग पुनिया के साथ पार्टी में शामिल हुई हैं. कांग्रेस ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई सीट से मैदान में उतारा है.

किसको कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में थानेसर से अशोक अरोड़ा ,गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह , टोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम दांगी ,नांगल चौधरी से मंजू चौधरी, बादशाहपुर से वर्धन यादव और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर का नाम शामिल है. इस लिस्ट के साथ कांग्रेस ने 90 सदस्यी हरियाणा विधानसभा के लिए 40 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.

यह भी पढ़ें: डीके शिवकुमार ने ओबामा-कमला हैरिस से मुलाकात की खबरों को किया खारिज, बोले- पूरी तरह से निजी है अमेरिका की यात्रा

कांग्रेस-आप गठबंधन

पीटीआई ने रविवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस राज्य में आगामी चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत कर रही है, हालांकि, इसके कुछ नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन पर आपत्ति जताई है. दोनों दलों ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल की पार्टी पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Exit mobile version