Vistaar NEWS

लॉरेंस बिश्नोई की धमकी के बाद क्राइम ब्रांच अलर्ट, सलमान खान के करीबियों की जानकारी हो रही इकट्ठा

Salman Khan

पुलिस की स्पेशल टीमें सलमान खान के करीबियों की जानकारी इकट्ठा करने में लगी.

Salman Khan: 12 अक्टुबर को मुंबई के बांद्रा में बाबा सिद्दीकी को आरोपियों ने गोली मार कर हत्या कर दी गई है. इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. बिश्नोई गैंग ने फेसबुक पर पोस्ट कर इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी. जिसमें बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के करीबियों को धमकी दिया था. इस पोस्ट के बाद से ही पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस की स्पेशल टीमें सलमान खान के करीबियों की जानकारी इकट्ठा करने में लगी हुई है.

पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी

पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच, एंटी टेरेरिस्ट सेल, स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच की CIU इसकी जिम्मेदारी उठा रही है. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से जुड़े उनके परिवार, करीबी दोस्त और करीबी बिजनेसमैन सभी की जानकारी स्पेशल जांच टीम इकट्ठा कर रही है. स्पेशल जांच टीम इन सभी जानकारियों को इकट्ठा कर भविष्य में संभावित अटैक को रोका जा सके.

सलमान को पहले भी मिली धमकी

बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को इससे पहले भी धमकी दी है. बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने 2022 और 2023 में सलमान और उनके परिवार को कई धमकी भरे पत्र और संदेश भेजे हैं. जिसके बाद से सलमान को मुंबई पुलिस द्वारा सभी हथियार और सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं. सलमान को एक व्यक्तिगत हथियार लाइसेंस भी दिया गया है, ताकि वो अपनी सुरक्षा कर सकें. उनके घर के आसपास भी तीन शिफ्टों में 24 घंटे पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहती है. बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को जो धमकी भरा पत्र मिला था, उसमें लिखा था कि उनका हश्र भी सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा.

यह भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला ने ली जम्मू कश्मीर के सीएम पद की शपथ, कांग्रेस का सरकार को समर्थन, लेकिन साथ नहीं!

सलमान के करीबी थे बाबा

मिल रही जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच को यह भी कहा गया है कि उस रूट का भी पता लगाया जाए जहां से मुंबई में हथियार आसानी से लाए जा रहें हैं. बाबा सीद्दीकी सलमान खान के काफी करीबी थे. उनकी हत्या के बाद अब सलमान खान के दूसरे दोस्तों और करीबियों की क्राइम ब्रांच जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

इधर, मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम बाबा सिद्दीकी की हत्जीया पर उनके बेटे जिशान सिद्दीकी का बयान दर्ज कर सकती है.मिल रही जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस परिवार से ही जानना चाहती है कि क्या कोई था जिससे बाबा को जान का खतरा हो सकता था ? क्राइम ब्रांच यह भी तलाश रही है कि क्या कोई SRA प्रोजेक्ट को लेकर बात इतनी आगे बड़ी हो सकती है कि कोई बाबा को मारवा दे?

Exit mobile version