Vistaar NEWS

देशभर के CRPF स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी से दहशत! खुफिया एजेंसियों की उड़ी नींद, साजिश के पीछे कौन?

CRPF School Bomb Threat

CRPF School Bomb Threat

CRPF School Bomb Threat: दिल्ली के रोहिणी में एक CRPF स्कूल के बाहर हाल ही में हुए ब्लास्ट ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है. इस घटना के बाद अब देशभर के CRPF स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी सोमवार रात को ईमेल के जरिए भेजी गई है, जिससे हड़कंप मच गया है. सूत्रों के अनुसार, धमकी वाले ईमेल में कहा गया है कि स्कूल के कमरों में नाइट्रेट बेस्ड आईईडी रखे गए हैं.

स्कूलों की तलाशी शुरू

इस बीच सुरक्षा एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए स्कूलों की तलाशी शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं, खासकर उन क्षेत्रों में जहां त्यौहारी मौसम में भीड़ भाड़ रहती है. रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में हुए विस्फोट के बाद पुलिस ने रेलवे और मेट्रो के कर्मचारियों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.

मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त बल की तैनाती

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त बल की तैनाती की जा रही है. संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) की संयुक्त गश्ती टीम भी बनाई गई है. अधिकारी ने कहा कि अगर टीम किसी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाती है, तो वे तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करेंगी. इस तरह की धमकियों ने पूरे देश में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. सभी एजेंसियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है, ताकि किसी भी प्रकार के खतरे से निपटा जा सके.

यह भी पढ़ें: ईरान में तबाही लाने वाली थी इजरायल की परमाणु मिसाइल Jericho 2, अमेरिकी खुफिया दस्तावेजों से बड़ा खुलासा

विस्तारा और एयर इंडिया की 30 फ्लाइट को उड़ाने की धमकी

दूसरी ओर, देशभर की तमाम एयरलाइन कंपनियों के विमानों में बम की धमकी मिलने का सिलसिला कई दिनों से जारी है. सोमवार रात को इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की 30 फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 30 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली. मामले से जुड़े सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि बम से उड़ाने की धमकी पाने वालों में इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानें शामिल हैं. पिछले 8 दिन में अब तक 120 से ज्यादा विमानों को बम हमले की धमकी मिल चुकी है.

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी थी धमकी

इससे पहले सोमवार को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोमवार को एक बार फिर एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी. उसने अपनी धमकी में कहा था कि 1 से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया की फ्लाइट को निशाना बनाया जा सकता है. पन्नू ने दावा किया कि यह हमला कथित “सिख नरसंहार की 40वीं बरसी” के मौके पर किया जाएगा. पन्नू प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का संस्थापक है. उसके पास अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता भी है. उसने पिछले कुछ वर्षों में कई बार एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी है.

सूत्रों ने दावा किया है कि रोहिणी ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का हाथ हो सकता है. सूत्रों ने कहा कि CRPF स्कूल रोहिणी में कई बड़े अधिकारियों के बच्चे पढ़ते हैं. हो सकता है कि इन्हें डराने के लिए पन्नू ने ऐसा किया हो. हालांकि, अब NIA खालिस्तानी पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी में है.

Exit mobile version