Vistaar NEWS

क्या BJP में शामिल होंगी कुमारी सैलजा? दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कर दिया साफ, जानें क्या कुछ कहा?

Haryana Assembly Election 2024

कुमारी सैलजा और दीपेंद्र हुड्डा

Haryana Election 2024: हरियाणा के सिरसा से लोकसभा सांसद व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा के बीजेपी में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. वहीं, सैलजा की नाराजगी को बीजेपी ने एक बड़ा मुद्दा भी बना लिया है, जिसको लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता कांग्रेस को घेर रहे हैं. इसी बीच मीडिया ने जब कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से कुमारी सैलजा के बीजेपी में जाने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस के नेता मिलजुलकर चुनाव लड़ेंगे और सभी आपको चुनाव प्रचार में दिखेंगे.

बता दें कि कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जातिगत और निजी टिप्पणी किए जाने के बाद से कुमारी सैलजा नाराज है. जिसके बाद से लगभग एक सप्ताह से उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों और चुनाव प्रचार से दूरी बना ली हैं.

ये भी पढ़ें- ‘अब धारा 370 कोई वापस नहीं ला सकता’, नौशेरा में अमित शाह का विपक्ष पर हमला, पाकिस्तान को भी दी चेतावनी

सैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर

कांग्रेस में गुटबाजी का फायदा बीजेपी को खूब मिल रहा है. यही वजह है कि पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा को बीजेपी में आने का न्यौता दिया है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने कुमारी सैलजा का अपमान किया है. हुड्डा और गांधी परिवार को उनका अपमान करने के बाद भी शर्म नहीं आ रही है. दलित समुदाय की इशारा करते हुए खट्टर ने कहा कि अब एक बड़ा वर्ग सोच रहा है क्या करें. हम अपने साथ कई नेताओं को लेकर आए हैं उन्हें भी साथ लाने को तैयार हैं.

सैलजा की खामोशी से कांग्रेस में बढ़ी खलबली

वहीं कुमारी सैलजा की खामोशी से कांग्रेस में खलबली बढ़ती जा रही है. क्योंकि उनकी चुप्पी का कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. क्योंकि कुमारी सैलजा हरियाणा में कांग्रेस का एक बड़ा दलित चेहरा है. हरियाणा में 17 सीटें आरक्षित हैं इसके अलावा सिरसा और फतेहाबाद सीटों पर सैलजा का प्रभाव है.

पहले टिकट वितरण और फिर जातिगत टिप्पणी से कुमारी सैलजा ज्यादा नाराज है. दरअसल, सैलजा ने अपने समर्थकों के लिए 30 से 35 सीटें मांगी थी लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने हुड्डा समर्थकों को ज्याजा तवज्जो दी.

Exit mobile version