Vistaar NEWS

अरविंद केजरीवाल ने एलजी को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

Arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Delhi Chief Minister: आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है. आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई है. आम आदमी पार्टी की तरफ से इसका ऐलान भी कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं, दिल्ली की प्रस्तावित मुख्यमंत्री ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने कहा, बीजेपी ने हमारे सीएम पर फर्जी आरोप लगाया. आतिशी ने केजरीवाल के फैसले को दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा फैसला बताया. भाजपा पर निशाना साधते हुए आतिशी बोलीं, ‘उन्होंने सारी एजेंसियां ​​अरविंद जी के पीछे लगा दीं. 6 महीने तक वो जेल में थे. अरविंद जी की जगह कोई और होता तो तुरंत सीएम की कुर्सी पर बैठ जाता है. दिल्ली के लोग बहुत दुखी हैं. लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी प्रण लिया है कि केजरीवाल जी को फिर से सीएम बनाना है.’
मनोज आर्या

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एलजी सचिवालय से निकले

मनोज आर्या

आतिशी के साथ एलजी सचिवालय पहुंचे अरविंद केजरीवाल

मनोज आर्या

केजरीवाल ने मजबूरी में आतिशी को सीएम बनाया है- वीरेंद्र सचदेवा

मनोज आर्या

दिल्ली की नई सीएम होंगी आतिशी

मनोज आर्या

बैठक में शामिल होंगे सभी विधायक- कैलाश गहलोत

मनोज आर्या

केजरीवाल के नेतृत्व में फिर से सरकार बनेगी- गोपाल राय

मनोज आर्या

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है- सौरभ

मनोज आर्या

कल विधायकों को दी गई थी बैठक की सूचना

आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने सभी विधायकों को कल ही बैठक की औपचारिक सूचना भेज दी थी.

मनोज आर्या

कल CM हाउस में हुई थी PAC की मीटिंग

एक दिन पहले सोमवार को AAP की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आयोजित हुई थी. इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए आज उपराज्यपाल से समय मांगा. मंगलवार शाम का समय मिला.

Exit mobile version