Vistaar NEWS

Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक, इस मुद्दे पर हो सकता है बड़ा फैसला

CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है. दिल्ली कैबिनेट की ये बैठक शाम चार बजे सीएम आवास पर होगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ये बैठक दिल्ली में बिजली आपूर्ति पर सब्सिडी को लेकर बुलाई गई है. कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद इसको लेकर कोई बड़ा ऐलान होने की संभावना है.

दिल्ली कैबिनेट की बैठक में बिजली आपूर्ति पर सब्सिडी पर चर्चा होने की संभावना है. इस बैठक के बाद इस संबंध में कोई बड़ा निर्णय लिए जाने की उम्मीद है. सूत्रों की माने तो ये फैसला अगले साल मिलने वाली बिजली सब्सिडी से जुड़ा हुआ हो सकता है.

अभी दिल्ली में लोगों को दो सौ यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है. बीते विधानसभा सत्र के दौरान राज्य का बजट पेश किया गया था. इस बजट के दौरान इस फ्री बजट योजना को अगले साल भी जारी रखने की बात कही गई थी. अब संभावना है कि इसी से जुड़ा कोई फैसला हो सकता है.

आगामी चुनाव के लिहाज से अहम बैठक

हालांकि सूत्रों की माने तो आगामी चुनाव के ऐलान से पहले केजरीवाल सरकार बिजली सब्सिडी से जुड़ा कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है. बीते तीन विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज कर चुकी आम आदमी पार्टी अभी तक दिल्ली में लोकसभा चुनावों के दौरान अपना करीशमा नहीं दिखा पाई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल को ED की शिकायत पर कोर्ट का समन, 16 मार्च को पेश होने को कहा

अब इस बार कांग्रेस के साथ इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ रही है. ऐसे में इस बैठक के बाद अगर कोई बड़ा ऐलान होता है तो वह गेम चेंजर साबित हो सकता है. राज्य में आम आदमी पार्टी ने चार लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर दिया है.

बता दें कि चुनाव से पहले दिल्ली सरकार ने बजट में महिलाओं को एक हजार रुपए हर महीने देने का फैसला किया है. ये पैसा ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ के जरिए दिया जाएगा. इस योजना का लाभ राज्य में 18 वर्ष से अधिक की हर महिला को मिलेगा.

Exit mobile version