Vistaar NEWS

Delhi: दिल्ली पुलिस डीपफेक पर बड़ा एक्शन, एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना का वीडियो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Rashmika Mandanna

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का बीते साल एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बीते साल अश्लील वीडियो सामने आने के बाद से ही इस मामले में जांच चल रही थी, लेकिन अब जाकर पुलिस को मामले में सफलता मिली है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पुलिस ने बीते साल 10 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की थी. इस वीडियो के बाद कई बड़े हस्तियों के डीपफेस वीडियो सामने आए. बीते दिनों क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का भी एक वीडियो वायरल हुआ था. हालांकि गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से अभी तक कोई डिटेल सामने नहीं आ पाया है लेकिन उससे पूछाताछ जारी है.

ऐसे हुई गिरफ्तारी

सूत्रों की माने तो दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपियों ने ही वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया था. हालांकि समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दो महीने की जांच के दौरान डिजिटल फुटप्रिंट्स के जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाई है. स्पेशल सेल ने पहले आईपी एड्रेस के जरिए वीडियो कहां बना और कहां से सोशल मीडिया पर शेयर किया गया उसका पता किया था.

ये भी पढ़ें: Jharkhand: CM हेमंत सोरेन से ED कर रही पूछताछ, मुख्यमंत्री आवास के बाहर CRPF तैनात, 8 बार मिल चुका है नोटिस

वीडियो सामने आने के बाद रश्मिका मंदाना ने कहा था, ‘मुझे ये शेयर करते हुए बहुत दुख हो रहा है. मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे अपने डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है. ईमानदारी से कहूं तो यह न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद खतरनाक है. आज टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल हो रहा है. मैं अपने परिवार, दोस्तों और फैन्स की आभारी हूं, जो मेरा प्रोटेक्शन और सपोर्ट सिस्टम हैं.’

Exit mobile version