Vistaar NEWS

Dibrugarh Train Accident: साजिश या हादसा? लोको पायलट का दावा- एक्सीडेंट से पहले सुनी थी धमाके की आवाज

Dibrugarh Train Accident

Dibrugarh Train Accident

Dibrugarh Train Accident: गोंडा में हुए चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ रेल हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है. ट्रेन के लोको पायलट का दावा है कि उन्होंने हादसे से पहले धमाके की आवाज सुनी थी. रेलवे ने इसके बाद साजिश के एंगल से भी जांच शुरू कर दी है. दूसरी तरफ, रेलवे ने सीएसआर जांच के आदेश दे दिए हैं. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हुए हैं. डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद SDRF द्वारा बचाव अभियान जारी है.

रेलवे ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है. मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है. CRS जांच के अलावा, उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए ट्रेन हादसे की जानकारी ली है और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुःख जताया. सीएम ने एक्स पर लिखा “जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है.”

वहीं गोंडा के सांसद और विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने बताया, “हमारी सभी अधिकारियों से भेट हो गई है। जितने भी घायल लोग हैं उन्हें मनकापुर और गोंडा भेजा जा चुका है. सभी यात्रियों को मुख्य मार्ग तक लाने का हम भी प्रयत्न कर रहे हैं और प्रशासन भी प्रयत्न कर रहा है. मुख्य मार्ग पर उनके लिए बस का इंतजाम किया गया है जिससे सभी यात्री मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंच सके. गोरखपुर में स्पेशल राहत ट्रेन तैयार की गई है.यह मुख्य रेलवे मार्ग है जिसे फिर शुरू करना हमारी प्राथमिकता है.”

यह भी पढ़ें- Dibrugarh Express Accident: गोंडा ट्रेन हादसे के चलते 11 ट्रेनों का बदला रूट और 2 ट्रेन कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि गुरुवार को गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में पहले मृतकों की संख्या 2 बताई जा रही थी लेकिन बाद में ये संख्या बढ़कर 4 हो गई है.

Exit mobile version