Vistaar NEWS

डीके शिवकुमार ने ओबामा-कमला हैरिस से मुलाकात की खबरों को किया खारिज, बोले- पूरी तरह से निजी है अमेरिका की यात्रा

DK Shivakumar

DK Shivakumar

DK Shivakumar : कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय यात्रा पर रविवार को अमेरिका पहुंच गए. इस बीच उनके पीछे-पीछे एक और कांग्रेसी दिग्गज अमेरिका पहुंच गए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों नेता वहीं से भारत में कुछ बड़ा खेल कर सकते हैं. ये नेता गांधी परिवार के बेहद करीबी बताए जाते हैं. दरअसल, चर्चा है कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ओबामा और कमला हैरिस से मुलाकात कर सकते हैं.

डीके शिवकुमार ने क्या कहा?

हालांकि, अब शिवकुमार ने खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि यह उनकी निजी यात्रा है. उन्होंने कहा, “मैं अपने परिवार के साथ 15 सितंबर तक यूएसए की यात्रा कर रहा हूं. मीडिया में आई खबरें कि मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिल रहा हूं, गलत हैं. यह एक व्यक्तिगत यात्रा है. इस यात्रा पर मेरे साथ मेरी पत्नी और बच्चे जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें: “पड़ोसी मुल्क अगर आतंकवाद पर…”, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दे दी पाकिस्तान को नसीहत

शिवकुमार ने खड़गे को लिखा पत्र

डीके शिवकुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिख कर यात्रा के विषय में जानकारी दी है. उन्होंने खड़गे को लिखे पत्र में कहा, “जैसा कि मैंने आपको पहले ही सूचित कर दिया है, मैं 8 सितंबर 2024 की शाम को एक निजी यात्रा पर वाशिंगटन जाऊंगा और 16 सितंबर 2024 को वापस आऊंगा. यह आपकी जानकारी के लिए है.” अमेरिका की अपनी यात्रा के एजेंडे और क्या वह वहां किसी बड़ी हस्ती से मिलेंगे, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह एक निजी पारिवारिक यात्रा है. मैं व्यक्तिगत आधार पर जा रहा हूं.”

 

Exit mobile version