Vistaar NEWS

Delhi News: दिल्ली में जारी रहेगी बिजली सब्सिडी योजना, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Delhi News: मंहगाई की मार झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ी घोषणा की है. उपभोक्ताओं को मिलने वाली फ्री बिजली मार्च 2025 तक जारी रहेगी. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई इमरजेंसी मीटिंग में बिजली सब्सिडी योजना को 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. दिल्ली सरकार के अनुसार, 40 लाख 22 हजार उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी का फायदा मिल रहा है.

ये भी पढ़ेंः रोहतक सीट पर BJP रणदीप हुड्डा पर खेल सकती है दांव, दीपेंद्र हुड्डा बोले- उनकी टिकट ही पक्की नहीं, तो…

दिल्ली में ईमानदार लोगों की सरकार: केजरीवाल

मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने X पर लिखा, ‘दिल्ली के लोगों को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूं. आपकी 24 घंटे बिजली (जीरो पॉवर कट) और फ्री बिजली 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दी गयी है. इसमें वकील भाइयों के चैम्बर की भी फ्री बिजली शामिल है. बिजली सब्सिडी को लेकर कई लोगों के मन में संशय था- अगले साल मिलेगी, नहीं मिलेगी? मैं आपको बता दूं कि इन लोगों ने तो इसे रोकने की पूरी कोशिश की. लेकिन आपके बेटे ने ये काम भी करवा ही लिया. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली केवल दिल्ली और पंजाब में मिलती है. बाक़ी पूरे देश में लंबे लंबे पॉवर कट लगते हैं और हज़ारों रुपये के बिजली बिल भरने पड़ते हैं. क्योंकि दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार है.’

मीटिंग के बाद आतिशी ने कही ये बात

मीटिंग के बाद मंत्री आतिशी ने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के लोगों के लिए मुफ्त बिजली बिल और सब्सिडी 2024-2025 में भी जारी रहेगी.”  उन्होंने कहा कि 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त और 400 यूनिट तक बिजली का बिल आधा नीति जारी रहेगी.

 

Exit mobile version