Vistaar NEWS

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

Pulwama Attack

प्रतीकात्मक तस्वीर

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के निहामा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी गोलीबारी की.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वी के बिरधी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गये. उन्होंने आगे कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके ग्रुप से जुड़ाव का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: अमेठी-मंडी और वायनाड से लेकर तिरुवनंतपुरम तक…इन सीटों के नतीजों पर रहेगी नजर

सुरक्षाबलों को मिली थी आतंकियों की छुपने की खबर

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि पुलवामा जिले के निहामा इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं. सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने उस इलाके को घेर लिया. इसके बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया. लेकिन आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई. इसमें सुरक्षाबलों ने मकान के अंदर छिपे हुए दोनों आतकियों को मार गिराया. इस दौरान मकान में भी आग लग गई.

दोनों के शवों को सुरक्षाबलों ने कब्जे में ले लिया. लेकिन उनकी सही तरीके से पहचान नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि दोनों लश्कर से जुड़े हुए हैं. उनके पास से जो सामान बरामद हुआ है. उससे साफ हुआ है कि दोनों लश्कर आतंकी संगठन के हैं.

मतगणना से पहले बड़ी सफलता

लोकसभा चुनावों की गिनती मंगलवार को है. ऐसे में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के हर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इन दोनों आतंकियों का इरादा कोई हमला करने का था. लेकिन, इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने दोनों को मार गिराया गया है.

Exit mobile version