Vistaar NEWS

‘पटरी पर रखी किसी चीज से टकराया इंजन…’, Sabarmati Express के डिरेल होने पर बोले रेल मंत्री, IB जांच में जुटी

sabarmati express

साबरमती एक्सप्रेस

Sabarmati Express: पिछले कुछ महीनों में रेल हादसों में इजाफा हुआ है. शुक्रवार देर रात कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि, राहत की बात ये रही कि इस हादसे में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ. यह ट्रेन वाराणसी से अहमदाबाद जा रही है. लोको पायलट के मुताबिक, बोल्डर से इंजन के टकराने के कारण ये हादसा हुआ. इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी बयान आया है और उन्होंने कहा कि पटरी पर कुछ रखा था जिससे टकराने के बाद साबरमती एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया.

रेल मंत्री ने बताया कि यह हादसा करीब 2.35 बजे हुआ. सभी एडिवेंस सुरक्षित रख लिए गए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आईबी और पुलिस मौके पर मौजूद है. वहीं ADM सिटी कानपुर राकेश वर्मा ने कहा कि 22 बोगियां पटरी से उतर गई हैं लेकिन कोई घायल नहीं हुआ है. सभी यात्रियों को बसों द्वारा स्टेशन भेजा जा रहा है, मेमो ट्रेन भी आ रही है. अच्छी बात है कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.”

रेलवे ट्रैक सुरक्षित

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस हादसे के बाद मौके पर कुछ निशान देखे गए हैं. हालांकि, रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है. रेल प्रशासन ने हादसे के बाद यात्रियों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें कानपुर भेजा गया. मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन को रवाना कर दिया गया है.

6 ट्रेनें हुईं रद्द

दूसरी तरफ, कानपुर में रेल हादसे के बाद 6 ट्रेनें रद्द कर दी गई है. इसमें 01823 झांसी-लखनऊ एक्सप्रेस, 11109 झांसी-लखनऊ जंक्शन, 01802 कानपुर-मानिकपुर एक्सप्रेस, 01814 कानपुर-झांसी एक्सप्रेस, 01887 ग्वालियर-इटावा एक्सप्रेस और 01889 ग्वालियर-भिंड एक्सप्रेस हैं.

Exit mobile version