Vistaar NEWS

Haryana Politics: जल्द होगा हरियाणा विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, मनोहर लाल खट्टर का दावा- हमारे संपर्क में JJP के छह विधायक

मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

Haryana Politics: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट के लिए राज्यपाल ने कांग्रेस से 30 विधायकों के हस्ताक्षर मांगे हैं. साथ ही खट्टर ने भी कहा कि जल्द ही हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जा सकता है.

बता दें कि पिछले दिनों तीन निर्दलीय विधायकों ने नायब सिंह सैनी सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान किया था. इसके बाद जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी.

ये भी पढ़ेंः ‘गंभीर परिणाम भुगतने होंगे…’, प्रज्वल रेवन्ना को लेकर PM Modi का बड़ा बयान, बोले- कानून की नजर में सभी समान

‘हमारे संपर्क में JJP के छह विधायक’

वहीं, अब भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी के छह विधायक हमारे संपर्क में हैं. खट्टर ने यह भी कहा कि कांग्रेस भी एकजुट नहीं है, उनके चार या पांच विधायक छिटक सकते हैं.

क्यों फ्लोर टेस्ट की आई नौबत?

दरअसल, चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान, नीलोखेड़ी से निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर और पूंडरी से निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन ने नायब सिंह सैनी की सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. इसके बाद से कांग्रेस और जेजेपी सैनी सरकार के अल्पमत में होने का दावा कर रही है. कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि निर्दलीय विधायकों ने जनभावनाओं के तहत यह फैसला लिया है. हुड्डा ने कहा, “सरकार का नैतिक अधिकार खत्म हो गया है, उन्हें(नायब सिंह सैनी) पद छोड़कर इस्तीफा दे देना चाहिए और यहां राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सके.”

Exit mobile version