Vistaar NEWS

‘अब भारत बर्दाश्त नहीं करेगा’, आतंकियों को विदेश मंत्री एस जयशंकर की चेतावनी, बोले- देंगे मुंहतोड़ जवाब

S Jaishankar

एस जयशंकर, ( विदेश मंत्री )

Foreign Minister S Jaishankar: मुंबई आतंकी हमले को लेकर भारत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. यह बात विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कही है. विदेश मंत्री ने रविवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर भविष्य में ऐसा कोई हमला होता है, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कड़ी प्रतिक्रिया दी जाएगी. जयशंकर ने कहा, “जब हम जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, तो इसका मतलब है कि जवाब जरूर दिया जाएगा.”

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि मुंबई काउंटर-टेररिज्म का एक अहम प्रतीक है, न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए.” उन्होंने यह भी बताया कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य रहते हुए काउंटर-टेररिज्म कमेटी की अध्यक्षता भी की थी. उन्होंने कहा कि कमेटी की बैठक उसी होटल में आयोजित की थी जिसे हमलों के दौरान निशाना बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत की नसीहत, ‘सलमान खान माफी मांग लें, लॉरेंस बदमाश आदमी’

‘भारत इसे बर्दाश्त नहीं करेगा’

विदेश मंत्री ने कहा, “जब हम जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं तो इसका मतलब साफ है कि अगर कोई कुछ करता है तो उसका जवाब जरूर दिया जाएगा.” उन्होंने कहा, “ये भारत इसे बर्दाश्त नहीं करेगा. ये वो है जो कि बदला है.” आगे बात करते हुए विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि भारत दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में नेतृत्व की भूमिका निभा रहा है. उन्होंने टिप्पणी की कि यह अब अस्वीकार्य है कि कोई दिन में बिजनेस करे और रात में आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त हो.

 एलएससी पर जल्द शुरू होगी पेट्रोलिंग- विदेश मंत्री

विदेश मंत्री जयशंकर ने यह भी बताया कि भारत और चीन जल्द ही लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर पेट्रोलिंग शुरू करेंगे. उन्होंने बताया कि यह अप्रैल 2020 से पहले जैसा होगा और उम्मीद है कि डेमचोक और डेपसांग जैसे क्षेत्रों में गश्त को बहाल किया जाएगा.

Exit mobile version