Vistaar NEWS

ट्रेन दुर्घटना से लेकर आतंकवादी हमले तक… NDA सरकार पर इस कदर बरसे राहुल गांधी, बोले- PM को जवाब देना होगा

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार का संविधान पर आक्रमण हमारे लिए स्वीकार्य नहीं है और ये हम किसी हाल में होने नहीं देंगे.

‘…जल संकट, हीट वेव में इंतजाम न होने से मौतें’

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी को एनडीए सरकार के पहले 15 दिन में हुई घटनाओं का जिक्र कर घेरा है. गांधी ने लिखा, “एनडीए के पहले 15 दिन. भीषण ट्रेन दुर्घटना, कश्मीर में आतंकवादी हमले, ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा, नीट घोटाला, नीट पीजी निरस्त, यूजीसी नेट का पेपर लीक, दूध, दाल, गैस, टोल और महंगे, आग से धधकते जंगल, जल संकट, हीट वेव में इंतजाम न होने से मौतें.”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “Psychologically backfoot पर नरेंद्र मोदी बस अपनी सरकार बचाने में व्यस्त हैं. नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का संविधान पर आक्रमण हमारे लिए acceptable नहीं है – और ये हम किसी हाल में होने नहीं देंगे. INDIA का मजबूत विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा, लोगों की आवाज उठाएगा और प्रधानमंत्री को बिना जवाबदेही बच कर निकलने नहीं देगा.”

नेता प्रतिपक्ष बनेंगे राहुल गांधी!

लोकसभा में पिछले दस सालों से नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है. दरअसल, नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए किसी भी दल के पास लोकसभा की कुल सीटों की दस प्रतिशत सीटें होनी चाहिए. यानी 543 में से 54 सीटों की आवश्यकता होती है. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को 2014 में 44 सीटें और 2019 में 52 सीटें मिली थीं. हालांकि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं. मतलब इस बार किसी कांग्रेस सांसद को नेता प्रतिपक्ष बनने का मौका मिलेगा. रेस में सबसे आगे नाम राहुल गांधी का चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः नहीं चला अयोध्या का नाम… अवधेश प्रसाद को साथ बिठाकर राहुल-अखिलेश ने दिया BJP को संदेश

कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद स्वीकार करने के लिए कहा है. वहीं, इसपर प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा, “मैं राहुल गांधी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं, लगभग अपने भाई की तरह. मैं जानता हूं कि वह जो भी करते हैं, उसमें अपना दिल, दिमाग और आत्मा लगाते हैं और मुझे लगता है कि वह विपक्ष के नेता होने की जिम्मेदारी समझते हैं. विपक्ष के नेता के रूप में वह भाजपा को उनकी हर योजना पर चुनौती देंगे.”

Exit mobile version