Vistaar NEWS

“75 साल में कश्मीर पाकिस्तान नहीं बना, तो अब…”, फारूक अब्दुल्ला ने पाक को लताड़ा

Farooq Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ( फाइल फोटो)

Farooq Abdullah On Pakistan: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुए आतंकवादी हमले ने एक बार फिर से देश को झकझोर दिया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने इस कायराना हरकत की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान के हुक्मरानों को सख्त संदेश दिया है. उन्होंने कहा, “कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा.”

मुझे इस हमले पर बेहद दुख हुआ: फारूक अब्दुल्ला

फारूक ने कहा कि मुझे इस हमले पर बेहद दुख हुआ, जिसमें गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर की जान गई. फारूक ने सवाल उठाया कि आतंकवादी इस घिनौने कृत्य से क्या हासिल करना चाहते हैं. क्या वे सोचते हैं कि इससे कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा?”

फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के नेताओं को सलाह दी. उन्होंने कहा कि यदि वे भारत के साथ दोस्ती चाहते हैं, तो उन्हें आतंकवाद को बंद करना होगा. उन्होंने कहा कि हमें इज्जत से रहने दीजिए और तरक्की करने दीजिए.”

यह भी पढ़ें: दिल्ली सीएम आवास में 5.6 करोड़ रुपये के पर्दे, टीवी पर 64 लाख की खर्च, PWD की लिस्ट से खुला शीशमहल का राज

सुरंग में काम कर रहे थे मजदूर

बता दें कि आतंकी हमला तब हुआ जब, रविवार, 20 अक्टूबर को जब मजदूर और कर्मचारी सुरंग निर्माण स्थल से अपने शिविर लौट रहे थे. इस कायराना हरकत ने न केवल निर्दोष लोगों की जान ली, बल्कि कश्मीर में एक बार फिर से अनिश्चितता का माहौल पैदा कर दिया. फारूक अब्दुल्ला ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान को अपनी नीतियों पर विचार करना होगा. उन्होंने कहा कि 47 से आपने शुरू किया, बेगुनाहों को मरवाया. अगर 75 साल में पाकिस्तान नहीं बना, तो क्या अब बनेगा?

कुल मिलाकर, यह घटना एक बार फिर से दर्शाती है कि कश्मीर की आवाज़ को अनसुना नहीं किया जा सकता. लोग शांति और तरक्की की ओर बढ़ना चाहते हैं, और इस दिशा में ठोस कदम उठाने का समय आ गया है.

Exit mobile version