Vistaar NEWS

Gujarat: अहमदाबाद से 50 बांग्लादेशियों को किया गया गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज बनाकर रहने का आरोप

Bangladeshis arrested from Ahmedabad

कई राज्यों में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी हुई है.

Gujarat: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद वहां के लोगों की घुसपैठ देश में बढ़ गई है. आए दिन भारत के कई राज्यों से अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी की खबरें सामने आ रही है. अब ऐसी ही एक खबर गुजरात से सामने आ रही है. गुजरात की क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद से 50 अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है. क्राइम ब्रांच अहमदाबाद के डीसीपी अजीत राजियान ने इसकी जानकारी दी है.

जानकारी देते हुए गुजरात डीसीपी अजीत राजियान ने बताया कि पुलिस अवैध रूप से रहने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई को लेकर 200 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा रही है.

हाल के दिनों के मामले

बांग्लादेश से आकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे भारत में रहे रहे ऐसे बांग्लादेशियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते दिनों, त्रिपुरा में पुलिस ने तीन स्थानों से 18 बांग्लादेशी नागरिकों और उनकी मदद कर रहे पांच भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया था.

ऐसा ही मामला राजस्थान के भांकरोटा और साइबर सेल ने जाली दस्तावेज बनाकर अवैध रूप से रह रहे 6 संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक और एक भारतीय सहयोगी को गिरफ्तार किया था. जबकि 6 संदिग्ध बांग्लादेशी नाबालिग और दिव्यांग को देखभाल के लिए सीडब्ल्यूसी और शिशुगृह में भेज दिया। इनके पास से पुलिस ने बांग्लादेशी-भारतीय पासपोर्ट जब्त किए थे. साथ ही कई अन्य जाली भारतीय दस्तावेज भी जब्त किए थे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ अजित पवार के साथ आए जीशान सिद्दीकी, मिला विधानसभा का टिकट,बांद्रा पूर्व से लड़ेंगे चुनाव

अगस्त माह में भी पुलिस ने नवी मुंबई से 5 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया था. रुड़की से एक और ओडिशा में 34 मजदूरों को बांग्लादेशी होने के संदेह पर हिरासत में लिया गया था. इनके पास से भी फर्जी पहचान पत्र मिले थे.

Exit mobile version